नई दिल्ली : टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला हैमिल्टन में खेला जा रहा है. न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए भारत को 213 रन का लक्ष्य दिया. न्यूजीलैंड के लिए टिम सेइफर्ट बतौर ओपनर खेल रहे हैं. उन्हें महेन्द्र सिंह धोनी ने फूर्ति दिखाते हुए स्टम्प आउट किया. सेइफर्ट एक शॉट खेलने के लिए थोड़ा आगे बढ़े. हालांकि उनका पैर लाइन के ऊपर ही था. लेकिन धोनी ने बिना देर किए स्टम्प कर दिया. इस दौरान अंपायर भी नहीं समझ पाए कि सेइफर्ट आउट हुए हैं या नहीं.

दरअसल हैमिल्टन में भारत ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला लिया. इस दौरान टिम सेइफर्ट और कॉलिन मुनरो ओपनिंग करने आए. भारत की ओर से 8वां ओवर कुलदीप यादव कर रहे थे. कुलदीप के ओवर की चौथी गेंद पर सेइफर्ट थोड़ा झुके और शॉट खेलना चाहा. लेकिन इस दौरान उनका पैर क्रीज की लाइन से हल्का ऊपर हुआ और इसी दौरान धोनी ने बिना देर किए उन्हें स्टम्प कर दिया. धोनी की स्टम्पिंग देख अंपायर फैसला नहीं ले सके. लेकिन थर्ड अंपायर ने सेइफर्ट को आउट करार दिया.

न्यूजीलैंड से ’92 का बदला’ लेगा भारत, हैमिल्टन में हिसाब बराबर कर करेगा सीरीज फतह

देखें वीडियो :

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का आखिरी मैच खेला जा रहा है. यह मुकाबला निर्णायक साबित होगा, क्यों कि तीन मैचों की सीरीज में दोनों टीमें एक-एक की बराबरी पर हैं. पहला मैच न्यूजीलैंड ने जबकि दूसरा मैच भारत ने जीता था. भारत ने आखिरी टी-20 के लिए प्लेइंग इलेवन में बदलाव भी किया है.