नई दिल्ली. क्रिकेट का सबसे छोटा लेकिन सबसे तीखा अवतार माने जाने वाले 100 बॉल क्रिकेट में कई बड़े भारतीय क्रिकेटर खेलते दिख सकते हैं. इनमें महेन्द्र सिंह धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे नाम शामिल हैं. खबर है कि BCCI 100 बॉल वाले क्रिकेट में खेलने के लिए खिलाड़ियों को मान्यता भी दे सकता है. अंग्रेजी की एक वेबसाइट डेलीमेल डॉट को डॉट यूके के मुताबिक IPL का ग्लोबल मार्केट बचाने के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड फास्ट फूड क्रिकेट के तौर पर फेमस हो रहे 100 बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट में अपने खिलाड़ियों को खेलने की इजाजत दे सकता है. बता दें कि 100 बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट साल 2020 में इंग्लैंड में होना प्रस्तावित है.

अंग्रेजी वेबसाइट की खबर

अंग्रेजी वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक,” धोनी, विराट, रोहित सहित बाकी दूसरे टॉप भारतीय क्रिकेटरों के इसके पहले सीजन में शिरकत करने से टूर्नामेंट को काफी फायदा पहुंचेगा.” बता दें कि इससे पहले BCCI ने महिला क्रिकेट खिलाड़ियों को इसी साल ग्रीष्मकाल में होने वाली किया सुपर लीग टी-20 टूर्नामेंट में खेलने की इजाजत दे दी है.

धोनी ने आधी रात CSK के बैटिंग कोच माइक हसी के साथ की इमरजेंसी मीटिंग, ये है वजह

धोनी ने आधी रात CSK के बैटिंग कोच माइक हसी के साथ की इमरजेंसी मीटिंग, ये है वजह

विदेशी लीगों में खेलने पर विचार

खबर ये भी है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड दुनिया की दूसरी क्रिकेट लीग में भी भारतीय खिलाड़ियों के शिरकत करने की इजाजत देने पर विचार कर रहा है. अगर ऐसा होता है तो टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों को दूसरे देशों की पिच और हालात समझने का मौका मिलेगा. जिससे टीम इंडिया को विदेश दौरों पर पिच समझने में मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी.