नई दिल्ली : महेंद्र सिंह धोनी की रणनीतियों के सभी कायल हैं और उनके इस गुण ने भारत को कई बड़े मुकाबले जिताए हैं. हालांकि, स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव का कहना है कई ऐसे मौक हुए हैं जब धोनी की रणनीति भी गलत साबित हुई है. कुलदीप ने सोमवार को सीएट क्रिकेट रेटिंग अवॉर्ड्स के दौरान मजाक में कहा, “कई ऐसे पल होते हैं जब उनका (धोनी) निर्णय गलत साबित होता है, लेकिन आप उनसे कुछ कह नहीं सकते.”

उन्होंने हालांकि, यह भी कहा कि धोनी मैच के दौरान ज्यादा बात करना पसंद नहीं करते और ओवर के बीच में तभी अपनी राय देते हैं जब उन्हें महसूस होता है कि यह जरूरी है. कुलदीप ने कहा, “वह ज्यादा बात नहीं करते. वह केवल ओवर के बीच में बोलते हैं और वो भी तब जब उन्हें लगता है कि इसकी जरूरत है.”

गौरतलब है कि हाल ही में खत्म हुए आईपीएल 2019 में धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स फाइनल तक पहुंची. उसे फाइनल में मुंबई इंडियन्स ने हराया. यह सीजन धोनी के लिए काफी अच्छा रहा. उन्होंने 12 पारियों में 416 रन बनाए. इस दौरान धोनी ने 3 अर्धशतक भी लगाए. धोनी का सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 84 रन रन रहा.

ये ‘लेडी’ देना चाहती थीं IPL विनर टीम को ट्रॉफी, ये शख्स बना रोड़ा

अब वो वर्ल्ड कप 2019 की तैयारी में जुट जायेंगे. इस बार वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड में होगी. अहम बात यह है कि धोनी की कप्तानी में भारत ने कई खिताब जीते हैं जिसमें से 2007 टी-20 विश्व कप और 2011 विश्व कप शामिल है. हालांकि इस बार वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी विराट कोहली करेंगे.