भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने वर्ल्‍ड कप 2019 के बाद से ही कोई अंतरराष्‍ट्रीय मैच नहीं खेला है. वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में वो टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे थे, जिसके बाद से ही वो क्रिकेट की दुनिया से दूर हैं. कोच रवि शास्‍त्री का कहना है कि धोनी का अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में लौटना केवल खुद उनपर ही निर्भर है.

पढ़ें:- ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने लगातार 18 वनडे जीतकर बनाया विश्व कीर्तिमान

वर्ल्‍ड कप के ठीक बाद हुए विंडीज दौरे से धोनी ने दूरी बनाए रखी. इसके बाद मौजूदा साउथ अफ्रीका के भारत दौरे के दौरान भी वो क्रिकेट से दूर हैं. हालांकि इस दौरान वो इंडियन आर्मी के साथ वक्‍त बिताते हुए जरूर नजर आए. धोनी के स्‍थान पर बतौर विकेटकीपर बल्‍लेबाज रिषभ पंत को टीम में मौके दिए जा रहे हैं.

रवि शास्‍त्री ने द हिन्‍दू अखबार से बातचीत के दौरान कहा, “अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए दोबारा आना है या नहीं यह केवल धोनी का निर्णय है. वर्ल्‍ड कप के बाद से ही मैं धोनी से नहीं मिला हूं. उन्‍हें पहले एक बार फिर खेलना शुरू करना होगा, उसके बाद देखेंगे कि चीजें किस तरह घटती हैं.”

पढ़ें:- कोहली ने दूसरे टेस्ट मैच में टॉस के दौरान ही बना दिया ये बड़ा रिकॉर्ड, निकल गए गांगुली से आगे

शास्‍त्री ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि वर्ल्‍ड कप के बाद उन्‍होंने फिर खेलना शुरू किया है. अगर वो चाहते हैं तो उन्‍हें चयनकर्ताओं को इस बारे में बताना होगा. उन्‍हें दुनिया के सबसे महान खिलाड़ियों में गिना जाएगा.