नई दिल्ली. अक्सर जब फिल्मों में आप स्टंट देखते हैं तो उसके साथ एक मैसेज भी लिखा आता है कि उसे घर पर दोहराने की कोशिश न करें. बच्चों के बीच लोकप्रिय खेल WWE में भी यही बात लागू होती है. लेकिन, महेन्द्र सिंह धोनी के स्टंट के साथ ऐसा नहीं है. उन्होंने जो खतरनाक स्टंट किया है उसे करने के बाद उन्होंने इसे अपने फैंस से भी घर पर ट्राई करने को कहा है, जिससे उनके फैंस थोड़े कन्फ्यूज्ड भी हैं. धोनी ने साइकिल वाले अपने खतरनाक स्टंट का वीडियो इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है और लिखा है, ‘ जस्ट फोर फन, प्लीज ट्राई इट एट होम’ Also Read - ना विश्व कप, ना चैंपियंस ट्रॉफी....केवल 30 लाख कमाकर रांची में बसना चाहते थे महेंद्र सिंह धोनी

इस वीडियो में धोनी रिमझिम बारिश के बीच साइकिल पर एक स्टंट करते दिख रहे हैं. इस स्टंट के दौरान वो गॉगल्स पहने, दांतों से एक रड को दबाए और दोनों पैर हवा में फैलाए साइकिल कि सवारी कर रहे हैं. पहली नजर में धोनी का ये स्टंट देखने में वाकई खतरनाक लग रहा है. लेकिन, हकीकत में ऐसा है नहीं. इसीलिए उन्होंने इसे अपने फैंस से भी आजमाने को कहा है.

धोनी का ये स्टंट खतरनाक क्यों नहीं है अब जरा वो समझिए. दरअसल, धोनी ने इस स्टंट के दौरान जिस साइकिल का इस्तेमाल किया उसके पिछले टायर में सपोर्ट के लिए दो छोट-छोटे व्हील भी लगे हैं, जिससे इस साइकिल के गिरने का खतरा न के बराबर है. साथ ही ये स्टंट धोनी ने किसी ढलान वाली जगह पर किया है तो नेचुरल है कि पैंडल न मारें तो साइकिल आगे की ओर बढ़ेगी ही. यही वजह है कि धोनी को अपने दोनों पैर हवा में फैलाए रखने में आसानी हो रही है.

फुर्सत के पल में मजा ही मजा

बता दें कि, इंग्लैंड दौरे से लौटने के बाद धोनी इन दिनों फुर्सत के पल बिता रहे हैं. इस दौरान कभी वो दोस्त की शादी अटेंड करते दिख रहे हैं तो कभी फुटबॉल खेलते. और, लेटेस्ट तस्वीर उनके साइकिल पर किए स्टंट की आई है. वैसे क्रिकेट के मैदान पर धोनी का स्टंट अब सितंबर में होने वाले एशिया कप में देखने को मिलेगा.