पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के क्रिकेट  से गायब रहने के पीछे विश्व कप के दौरान लगी चोट है. दरअसल धोनी जब विश्व कप में हिस्सा लेने इंग्लैंड पहुंचे तो वो पहले से ही पीठ की चोट से परेशान थे. वहीं द इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक इस टूर्नामेंट के दौरान धोनी की कलाई में भी चोट आ गई. जिसके बाद से ही वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक पर हैं.

धोनी ने बीसीसीआई से दो महीने की छुट्टी की मांग कर वेस्टइंडीज दौरे से अपना नाम वापस ले लिया था. इस दौरान उन्होंने कश्मीर में भारतीय सेना की पैरामिलिट्री फोर्स के साथ अभ्यास किया. फैंस को उम्मीद थी कि धोनी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के जरिए वापसी करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

बोर्ड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए रिषभ पंत (Rishabh Pant) को टी20 टीम का प्रमुख विकेटकीपर बल्लेबाज नियुक्त किया. वहीं हाल ही में खबर आई की धोनी ने अपना ब्रेक नवंबर कर बढ़ाने का फैसला किया है. यानि कि धोनी बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली घरेलू टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे.

डीन जोन्स ने की रिषभ पंत की आलोचना, युवराज सिंह के बयान से असहमति जताई

इस बीच धोनी के रिटायरमेंट को लेकर उड़ रही अफवाहों को कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने खारिज किया. कोहली ने हालिया बयान में कहा कि धोनी केवल भारतीय क्रिकेट के हित के बारे में सोचते हैं और उनका अनुभव युवा खिलाड़ियों को मार्गदर्शन के लिए जरूरी है.