नई दिल्ली: अफगानिस्तान और जिम्बावे के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का चौथा मुकाबला अफगानिस्तान ने 10 विकेट से जीत लिया. शुक्रवार को खेले गए इस मुकाबले में जिम्बावे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑलआउट होने तक 134 रन बनाए. इसके जवाब में उतरी अफगान टीम ने 21.1 ओवर में मैच जीत लिया. इस मैच में अफगानिस्तान के सबसे युवा खिलाड़ी मुजीब जादरान ने पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी वकार यूनुस का रिकॉर्ड तोड़ दिया. Also Read - मोहम्‍मद आसिफ ने Waqar Younis पर लगाए गंभीर आरोप, 'पूरे करियर में चीटिंग करके प्राप्‍त की रिवर्स स्विंग'

Also Read - India vs England, ODI Series: 'रोटेशन पॉलिसी' के तहत Ben Stokes को नहीं रखा गया बाहर? कप्तान ने बताई वजह

VIDEO: हैरतअंगेज तरीके से आउट हुआ न्यूजीलैंड का यह खिलाड़ी, गेंद की जगह हेलमेट ने भेजा पवेलियन Also Read - भारतीय वनडे स्क्वाड में चुने जाने के बाद विराट कोहली के साथ खेलने के लिए उत्साहित हैं प्रसिद्ध कृष्णा

दरअसल मुजीब ने इस मैच में 10 ओवर में 50 रन देकर 5 विकेट झटके. पांच विकेट लेते ही उन्होंने वकार का रिकॉर्ड तोड़ दिया. मुजीब वनडे मैचों में 5 विकेट लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज हैं. वो 16 साल और 325 दिन के हैं. उनसे पहले यह रिकॉर्ड वकार के नाम था. उन्होंने 18 साल और 164 दिन की उम्र में श्रीलंका के खिलाफ 1990 में खेलते हुए 6 विकेट लेकर 26 रन दिए थे. वहीं तीसरे नंबर पर भी वकार ही हैं. उन्होंने 1990 में ही न्यूजीलैंड के खिलाफ महज 20 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए थे. तब वकार 18 साल और 166 दिन की उम्र के थी.

INDvSA: टी-20 में रैना की वापसी पर होगी सबकी नजर, इन खिलाड़ियों को मिलेगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह

इस लिस्ट में तीसरे और चौथे स्थान पर अफगानिस्तान के खिलाड़ी राशिद खान और पांचवें स्थान पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी वसीम अकमर हैं. राशिद ने 2017 में आयरलैंड के खिलाफ खेलते हुए 43 रन देकर 6 विकेट चटकाये थे. तब राशिद 18 साल और 178 दिन के थे. वहीं इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ 18 रन देकर 7 विकेट झटके थे. इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर वसीम अकरम हैं. अकरम ने ऑस्ट्रेलिया ने 1985 में 21 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए थे.

बता दें कि मुजीब ने अब तक 7 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिनमें 18 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. मुजीब ने जिम्बावे के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी की, जो कि उनके अब तक के करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा.