नई दिल्ली. IPL 2019 के ऑक्शन में कई सारे खिलाड़ियों पर लगी बोली ने लोगों को चौंकाया. सबसे ज्यादा चौंकाने वाली फ्रेंचाईजी मुंबई इंडियंस रही, जिसने मलिंगा को बरकरार रखा तो फर्स्ट राउंड में अनसोल्ड रहे युवराज सिंह को उनकी बेस प्राइस पर खरीदा. इसी बीच एक बड़ा फैसला मुंबई की टीम ने कश्मीरी क्रिकेटर पर दांव लगाकर खेला. Also Read - LIVE IPL Score RCB vs CSK : विराट के अर्धशतक के दम पर आरसीबी ने चेन्नई को दिया 146 रन का लक्ष्य

Also Read - IPL 2020: 100 गेंदें खेलने के बावजूद इस स्टार खिलाड़ी के बल्ले से नहीं निकला छक्का, बना डाला अनचाहा रिकॉर्ड

IPL को मिला कश्मीर का तीसरा क्रिकेटर Also Read - IPL 2020: रिषभ पंत ने आईपीएल में पूरे किए 'छक्कों' का शतक, ये कारनामा करने वाले दिल्ली के पहले बल्लेबाज बने

मुंबई इंडियंस ने 17 साल के कश्मीरी क्रिकेटर रसिक सलाम डार को उनकी बेस प्राइस 20 लाख रूपये में खुद से जोड़ा. मुंबई इंडियंस के इस दांव के बाद रसिक सलाम दार IPL खेलने वाले तीसरे क्रिकेटर होंगे. उनसे पहले परवेज रसूल और मंजूर दार IPL खेल चुके हैं.

IPL 2019 की दो सबसे खराब डील, तोड़ सकती इन टीमों का दिल

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं दार

रसिक सलाम दार का संबंध कश्मीर में आतंक के मारे कुलगाम से है. दार का जन्म 5 अप्रैल 2001 को हुआ था और वो राइट आर्म मीडियम फास्ट गेंदबाजी करते हैं. चेन्नई में खेले गए दो मैचों में उन्होंने कुल तीन विकेट लिए हैं. तमिलनाडु के खिलाफ दार ने 45 रन देकर दो विकेट लिए, जबकि राजस्थान के खिलाफ उन्होंने 54 रन देकर एक विकेट लिया था.

सपना सच हुआ- दार

दार के लिए आईपीएल में चुना जाना किसी सपने के सच होने जैसा ही है. दार ने कहा, ‘ये बेहद रोमांचक पल है. मैं अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पा रहा हूं. मेरा सपना सच हो गया.’ दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने इस साल विजय हजारे ट्रॉफी में लिस्ट ए में डेब्यू किया था. उन्होंने अक्टूबर में मुंबई इंडियन्स के ट्रायल्स में हिस्सा लिया था.

पठान बंधुओं से सीख रहे क्रिकेट के गुर

कमाल की बात ये है कि दार क्रिकेट का ककहरा पठान बंधुओं यानी कि इरफान पठान और यूसुफ पठान की एकेडमी में सीख रहे हैं. IPL में पठान बंधु पहले ही अपना लोहा मनवा चुके हैं और अब उनके कश्मीरी शिष्य की बारी है.