नई दिल्ली. IPL-11 में आज हैदराबाद का मुकाबला मुंबई से है. वानखेड़े मैदान पर खेले जाने वाले इस मुकाबले में जीत मुंबई इंडियंस के लिए बेहद जरुरी है. अपने होमग्राउंड पर खेलते हुए उसके लिए जीत की स्टोरी लिखना आसान भी दिख रहा है. मुंबई की जीत का काम आज आसान इसलिए भी दिख रहा है क्योंकि हैदराबाद कैंप से उसके लिए एक अच्छी खबर आई है. मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार उपलब्ध नहीं होंगे.भुवनेश्वर कुमार की गैरमौजूदगी हैदराबाद के लिए चिंता का सबब है, तो मुंबई इंडियंस के लिए ये किसी राहत से कम नहीं है. बताया जा रहा है कि भुवनेश्वर टीम के साथ मुंबई नहीं आए हैं और उनके अगले मैच तक फिट होने की उम्मीद टीम प्रबंधन कर रहा है. भुवनेश्वर की पीठ में दर्द है और उन्हें आराम की सलाह दी गई है.

मुंबई-हैदराबाद दोनों पिछला मैच हारीं

सनराइजर्स हैदराबाद लगातार दो मुकाबले हारने के बाद पहले से ही बैकफुट पर है. ऐसे में उसके लिए राहत भरी खबर यही है कि शिखर धवन आज के मैच के लिए फिट होंगे. उधर डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस इस सीजन में अभी तक बुरे दौर से गुजर रही है. 5 मैचों में उसके हिस्से सिर्फ एक जीत आई है जबकि चार हार का सामना उसे करना पड़ा है. दोनों टीमों को अपने पिछले मैच में हार मिली है. मुंबई को राजस्थान रॉयल्स ने रोचक मुकाबले में मात दी थी तो वहीं हैदराबाद को चेन्नई सुपर किंग्स ने परास्त किया था.

क्या मुंबई IPL 2015 की पटरी पर है ?

मुंबई अभी तक अपनी काबिलियत के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाई है. कभी उसकी बल्लेबाजी चलती है तो कभी गेंदबाजी. दोनों विभाग एक साथ अभी तक टीम के लिए मिलकर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. IPL 2018 में मुंबई की स्थिति कुछ वैसी ही है जैसी 2015 के IPL में थी. साल 2015 में भी मुंबई पहले 5 में से चार मैच गंवाने के बाद टूर्नामेंट जीती थी अब कुछ ऐसी ही उम्मीद इस टीम से इस सीजन में भी है. जहां वो पहले 5 में से 4 मैच तो गंवा चुकी है लेकिन बड़ा सवाल ये है कि क्या ये टीम फिर अपनी हारी बाजी पलटते हुए 2015 वाला इतिहास दोहरा पाएगी.