नई दिल्ली : मौजूदा विजेता चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में एक चैम्पियन टीम की तरह खेलते हुए शुरुआती तीनों मैचों में जीत हासिल की है. अब बुधवार को चौथे मैच में वानखेड़े स्टेडियम में उसके सामने मुंबई इंडियंस की चुनौती होगी. मुंबई को हालांकि पिछले मैच में पंजाब के हाथों हार मिली थी. उसके हिस्से तीन मैचों में सिर्फ एक ही जीत आई है जबकि दो हार उसे मिली है. बावजूद इसके मुंबई को हल्के में लेना किसी भी टीम के लिए सही नहीं होगा.

चेन्नई अंकतालिका में बेशक पहले स्थान पर है लेकिन उसे छठे स्थान पर मौजूद मुंबई से सावधान रहने की जरूरत है. चेन्नई अच्छी फॉर्म में हैं और उसका हर खिलाड़ी अपने तरीके से टीम के प्रदर्शन में योगदान दे रहा है. पिछले मैच में टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शानदार पारी खेल न सिर्फ टीम को संकट से निकाला था बल्कि टीम की जीत की नींव भी रखी थी.

चेन्नई की टीम में बल्लेबाजी और गेंदबाजी में गहराई है. बल्लेबाजी में उसके पास शेन वॉटसन, सुरेश रैना, केदार जाधव और अंबाती रायडू जैसे अनुभवी और कभी भी मैच को बदलने वाले खिलाड़ी हैं. रायडू के लिए यह लीग बेहद अहम है क्योंकि वह इस मंच के माध्यम से भारत की विश्व कप टीम के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर सकते हैें. वहीं जाधव शुरू से ही शानदार फॉर्म में हैं.

IPL 2019: RCB के खराब प्रदर्शन पर भड़के फैन्स, कोहली पर निकाला गुस्सा

धोनी टीम में बदलाव करें एसी संभावनाएं कम ही हैं. उनके गेंदबाजी में ही ड्वेन ब्रावो, वॉटसन का अनुभव है तो वहीं स्पिन में जडेजा की खेलना पक्का है. बीते मैच में धोनी ने हरभजन सिंह को बाहर बैठा मिशेल सैंटनर को मौका दिया था. इस मैच में हरभजन को वापस बुलाया जा सकता है और सैंटनर तथा इमरान ताहिर में कोई एक बाहर जा सकता है.

RRvsRCB: कोहली के खिलाफ रहाणे की टीम मैदान में, प्लेइंग इलेवन में इन्हें मिलेगी जगह

वहीं अगर मुंबई की बात की जाए तो उसकी टीम में वो तालमेल नहीं दिखा है जो उसके पास मौजूद है. मैदान पर उसके खिलाड़ी लय में नहीं दिखे हैं. बल्लेबाजी में दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक ही कुछ कमाल दिखा पाए हैं जबकि रोहित शर्मा, केरन पोलार्ड का बल्ला खामोश रहा है. कुछ जगह विंटेज युवराज सिंह की झलक जरूर दिखी है लेकिन वह अंत तक विकेट पर टिक नहीं पा रहे हैं. इस मैच में मुंबई के पास नए खिलाड़ी अल्जारी जोसेफ की सेवाएं उपलब्ध होंगी. इस मैच में रोहित लसिथ मलिंगा के स्थान पर हरफनमौला खिलाड़ी बेन कटिंग को मौका दे सकते हैं.