नई दिल्ली : सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (81) के बाद अंत में हार्दिक पांड्या की आक्रामक पारी के दम पर मुंबई इंडियंस ने शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में राजस्थान रॉयल्स के सामने 188 रनों की चुनौती रखी है. अच्छी शुरुआत के बाद मध्य के ओवरों में कुछ विकेट गिरने से मुंबई की रनगति पर ब्रेक सा लग गया था, लेकिन हार्दिक ने 11 गेंदों पर तीन छक्के और एक चौके की मदद से नाबाद 28 रनों की पारी खेल टीम को मजबूत स्कोर प्रदान किया.

पिछले मैच में चोट के कारण आराम करने के लिए बाहर गए रोहित शर्मा ने अच्छी वापसी की. उन्होंने 32 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के की मदद से 47 रन बनाए. जोफ्रा आर्चर ने उन्हें हालांकि अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया. रोहित ने डी कॉक के साथ पहले विकेट के लिए 10.5 ओवरों में 95 रन जोड़े.

सूर्यकुमार यादव का बल्ला सिर्फ 16 रन ही बना सका. वह 117 के कुल स्कोर पर आउट हुए. यहां से मुंबई की रनगति धीमी हो गई थी. पिछले मैच में तूफानी पारी खेलने वाले केरन पोलार्ड इस मैच में सिर्फ छह रन ही बना सके. पोलार्ड के जाने के बाद डी कॉक भी 163 के कुल स्कोर पर आउट हो गए. उन्होंने अपनी पारी में 52 गेंदों का सामना किया और छह चौकों के अलावा चार छक्के मारे.

धोनी के गुस्से से नाराज हुए कई पूर्व खिलाड़ी, कहा- कप्तान को नहीं करना चाहिए ऐसा

शुरुआत में मुंबई ने तकरीबन नौ की औसत से रन बनाए थे लेकिन मध्य के ओवरों में उसकी रनगति सात के करीब तक लुढ़क गई थी. हार्दिक ने हालांकि अंत में अपने अंदाज में रन बना टीम को मजबूत स्कोर प्रदान किया. उनके साथ उनके भाई क्रुणाल पांड्या बिना कोई गेंद खेले नाबाद लौटे. राजस्थान के लिए आर्चर ने तीन विकेट लिए. धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट को एक-एक सफलता मिली.