नई दिल्लीः होम ग्राउंड पर गुरुवार को खेले गए आईपीएल के एक मैच में मुंबई इंडियंस ने मेजबान दिल्ली कैपिटल्स को बुरी तरह हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम ने जीत के लिए 169 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन दिल्ली के दिग्गज अच्छी शुरुआत के बावजूद धाराशायी हो गए. दिल्ली की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 127 रन ही बना सकी. दिल्ली की ओर से पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने अच्छी शुरुआत की. दोनों ने पहले विकेट के लिए 49 रन भी बनाए. शॉ 20 और धवन 35 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स का कोई भी बल्लेबाज टिककर बल्लेबाजी नहीं कर सका. कोलिन मुनरो, एसएस अय्यर और ऋषभ पंत दहाईं अंक में भी नहीं पहुंच सके. क्रिस मॉरिस भी 11 रन बनाकर चलते बने. एआर पटेल ने जरूर 26 रनों की पारी खेली लेकिन उस वक्त तक काफी देर हो चुकी थी. कीमो पॉल जीरो रन पर रनआउट हो गए. अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर राबाड़ा 9 रन बनाकर आउट हुए. अमित मिश्रा 6 रन और ईशांत शर्मा शून्य रन बनाकर नॉटआउट रहे.

इससे पहले क्रुणाल पांड्या और हार्दिक पांड्या ने पांचवें विकेट के लिए ताबड़तोड़ 54 रनों की सोझेदारी से मुंबई इंडियंस को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 168 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया. रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक ने पारी की शुरुआत की, लेकिन पावरप्ले का लाभ उठाने से नहीं चूके. सलामी जोड़ी ने पहले छह ओवर में 57 रन जड़े.

इसके बाद अनुभवी अमित मिश्रा ने अपने ओवर की पहली ही गेंद पर रोहित को बोल्ड कर दिया. राहित ने 22 गेंदों पर 30 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए बेन कटिंग भी कुछ खास नहीं कर पाए और दो के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए. कटिंग का विकेट अक्षर पटेल ने लिया. डी कॉक (35) एक छोर पर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन 10वें ओवर की पांचवीं गेंद पर वह भी तीसरे विकेट के रूप में रन आउट हो गए. डी कॉक ने 27 गेंदों की अपनी पारी में दो चौके और दो छक्के जड़े.

इसके बाद यादव और क्रूणाल ने चौथे विकेट के लिए 30 रनों की साझेदारी की. कगिसो रबाडा ने यादव को 26 के निजी स्कोर पर आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा. क्रूणाल ने अपने भाई हार्दिक के साथ भी पांचवें विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी की. हार्दिक ने महज 15 गेंदों में 32 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में दो चौके और तीन छक्के लगाए. राबाडा ने हार्दिक को पवेलियन भेजा. क्रणाल ने 26 गेंदों पर 37 रन की नाबाद पारी में पांच चौके लगाए. मुंबई ने अंतिम तीन ओवरों में 50 रन बटोरे. दिल्ली के लिए रबाडा ने दो जबकि मिश्रा और पटेल ने एक-एक विकेट लिया.

(इनपुट-आईएएनएस)