नई दिल्ली : मुंबई इंडियन्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को रोमांचक मुकाबले में 3 विकेट से हराया. कायरन पोलार्ड की विस्फोटक पारी की बदौलत मुंबई ने पंजाब के दिए लक्ष्य को हासिल कर लिया. पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 197 रन बनाए. इसके जवाब में मुंबई के लिए पोलार्ड ने 31 गेंदों का सामना करते हुए 83 रन बनाए. दूसरी ओर पंजाब के लिए लोकेश राहुल ने नाबाद शतकीय पारी खेली. पंजाब के लिए मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट हासिल किए. अहम बात यह है कि मुंबई की टीम रोहित शर्मा के बिना ही मैदान पर उतरी थी. रोहित की जगह पोलार्ड को कप्तानी सौंपी गई थी.

पंजाब के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने पोलार्ड की धांसू पारी की बदौलत जीत हासिल की. पोलार्ड ने 31 गेंदों का सामना करते हुए 10 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 83 रन बनाए. टीम की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही. ओपनर क्विंटन डी कॉक 24 रन और सिद्धेश लाड 15 रन बनाकर आउट हुए. सूर्यकुमार यादव 21 रन बनाकर चलते बने. जबकि ईशान किशन 7 रन ही बना पाए. हार्दिक पांड्या ने 13 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौकों की मदद से 19 रन बनाए. क्रुणाल पांड्या एक रन का योगदान दे पाए.

पंजाब के गेंदबाजों ने शुरुआत अच्छी की. मोहम्मद शमी ने 4 ओवर में 21 रन देकर 3 विकेट झटके. रविचन्द्रन अश्विन ने 4 ओवर में 37 रन देकर एक विकेट लिया. सैम कर्रन ने 4 ओवर में 54 रन देकर एक विकेट लिया. हार्डुस ने 4 ओवर में 34 रन दिए. पंजाब ने आखिरी ओवर अंकित राजपूत को दिया. लेकिन अंकित मुंबई के खिलाड़ियों को रन बनाने से नहीं रोक पाए. उन्होंने इस मैच में 4 ओवर फेंके. इस दौरान 52 रन दिए और एक विकेट लिया.

लोकेश राहुल का नाबाद शतक, रोहित-रैना की लिस्ट में मिली जगह

किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 197 रन बनाए. इस दौरान ओपनर खिलाड़ी लोकेश राहुल ने नाबाद शतक जड़ा. राहुल ने 64 गेंदों का सामना करते हुए 6 छक्कों और 6 चौकों की मदद से नाबाद 100 रन बनाए. जबकि क्रिस गेल ने 36 गेंदों का सामना करते हुए 7 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 63 रन बनाए. इसके अलावा डेविड मिलर 7 रन, करुण नायर 5 रन और सैम कर्रन 8 रन बनाकर आउट हुए. मनदीप सिंह 7 रन बनाकर नाबाद रहे.

फ्लाइट के इंतजार में फर्श पर ही सो गए धोनी, साक्षी में दिखी माही जैसी सादगी

मुंबई इंडियन्स के लिए हार्दिक पांड्या काफी महंगे साबित हुए. हालांकि उन्होंने 2 विकेट भी लिए. पांड्या ने 4 ओवर में 57 रन दे डाले. जबकि जेसन बेहरनडोर्फ ने 4 ओवर में 35 रन देकर एक विकेट लिया. जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में 38 रन देकर एक विकेट लिया. राहुल चाहर ने अच्छी गेंदबाजी की. हालांकि उन्हें विकेट नहीं मिला. चाहर ने 4 ओवर में 27 रन दिए.