नई दिल्ली : मुंबई ने बारिश से बाधित मैच में गुरुवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल मैच में हैदराबाद को 60 रनों से हरा दिया. हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरे 50 ओवर खेलने के बाद आठ विकेट के नुकसान पर 246 रन बनाए थे. लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई ने 25 ओवरों में दो विकेट खोकर 155 रन बना लिए थे. इसी समय बारिश आई और फिर खेल संभव नहीं हो सका. अंपयारों ने वीजेडी प्रणाली का इस्तेमाल किया और मुंबई को 60 रनों से जीत मिली. Also Read - विजय हजारे ट्रॉफी 2018: मुंबई की नजरें खिताबी जीत पर, दिल्ली के सामने बड़ी चुनौती

Also Read - विजय हजारे ट्रॉफी 2018: रोहित रायडू ने जड़ा शानदार शतक, मुंबई को 247 रन का लक्ष्य

मुंबई की जीत वैसे भी आसान लग रही थी. वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बल्ले से अपनी छाप छोड़ने वाले युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने अपनी फॉर्म को यहां भी जारी रखा और 44 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली जिसमें आठ चौके और दो छक्के शामिल थे. शॉ 82 के कुल स्कोर पर मेहेदी हसन की एक नीची रहती गेंद पर बोल्ड हो गए. उनसे पहले मुंबई ने रोहित शर्मा (17) का विकेट खो दिया था. रोहित को भी हसन ने 73 के कुल स्कोर पर आउट किया. Also Read - धोनी के बगैर झारखंड का धमाल जारी, विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में बनाई जगह

विजय हजारे ट्रॉफी 2018: रोहित रायडू ने जड़ा शानदार शतक, मुंबई को 247 रन का लक्ष्य

कप्तान श्रेयस अय्यर एक छोर से रन बना रहे थे. बारिश आने तक उन्होंने अपनी पारी में 53 गेंदों का सामना कर पांच चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 55 रन बना लिए थे. अजिंक्य रहाणे 29 गेंदों पर 17 रन बनाकर खेल रहे थे.

इससे पहले, मुंबई के गेंदबाजों ने हैदराबाद को बड़ा स्कोर करने से रोक दिया. रोहित रायडू (नाबाद 121) के अलावा हैदराबाद का कोई और बल्लेबाज विकेट पर खड़े रहकर उनका साथ नहीं दे सका. बवांका संदीप (29) ने अच्छी शुरुआत की लेकिन वह इसे बड़ी पारी में नहीं बदल सके. अंत में अमित भंडारी (19) और हसन (23) ने रोहित के साथ कुछ देर खड़े रहने का साहस दिखाया.

शिखर धवन की पत्नी आयशा ने बतायी हमेशा कैप पहनने की वजह

रोहित ने अपनी नाबाद पारी में 132 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके और चार छक्के लगाए. मुंबई के लिए तुषार देशपांडे ने तीन, रोयस्टन डिएस ने दो विकेट अपने नाम किए. धवल कुलकर्णी, शिवम दुबे, शम्स मुलानी को एक-एक विकेट मिले. दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को दिल्ली का सामना झारखंड से होगा.