नई दिल्ली. भारत का साउथ अफ्रीका दौरा खत्म हो चुका है. इस दौरे पर ना सिर्फ विराट एंड कंपनी ने बड़ी जीत की स्क्रिप्ट लिखी बल्कि मिताली राज की अगुवाई वाली महिला टीम ने भी मैदान मारने में कोई कमी नहीं छोड़ी. इस दौरे ने भारतीय क्रिकेट को कई उभरते मैच विनर दिए वहीं कईयों के लिए तो ये उनका पहला इंटरनेशनल दौरा ही था. इन्हीं में से एक है जेमिया रेड्रीग्यूज. Also Read - विश्व कप 2020 है अगला लक्ष्य लेकिन सीरीज दर सीरीज प्रदर्शन देखूंगी : झूलन गोस्वामी

भारतीय महिला क्रिकेट टीम में जेमिया का डेब्यू साउथ अफ्रीका दौरे से ही हुआ है. इस दौरे पर वो T20 सीरीज में भारत की टीम का हिस्सा रहीं. लेकिन, साउथ अफ्रीका से लौटने के बाद उन्होंने तस्वीरों के जरिए जो चीजें सामने रखी उसके लिए वाकई जिगर बड़ा होना चाहिए. Also Read - Happy Birthday केन विलियमसन: क्यों क्रिकेट जगत के असली जेंटलमैन हैं कीवी कप्तान

pjimage (12) Also Read - हार्दिक पांड्या ने पोस्ट की बेटे की Cute तस्वीर; कहा- 'ईश्वर का आशीर्वाद'

मुंबई के बांद्रा की रहने वाली जेमिया रेड्रीग्यूज ने साउथ अफ्रीका दौरे पर जंगली बिल्ली से हुए पहले एंकाउंटर की तस्वीरें साझा करते हुए इसके बारे में बताया. उन्होंने कहा, ” जब हम केपटाउन में थे तो हमारे मैनेजर ने कहा कि टेबल माउंटेन होटल से बस 15 मिनट की दूरी पर है. हम पहले वहां गए फिर लायंस पार्क गए, जहां हमने चीते और शेर को ना सिर्फ करीब से देखा बल्कि उन्हें छुआ भी. ये वाकई एक रोमांचक और रोंगटे खड़े कर देने वाला पल था. मैं इस पल को लंबे वक्त तक नहं भूलूंगी.”

pjimage (13)

जेमिया रेड्रीग्यूज ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी और निर्णायक T20 मुकाबले में 44 रन की कमाल की पारी खेली थी और दूसरे विकेट के लिए कप्तान मिताली राज के साथ मिलकर 98 रन जोड़े थे. इस साझेदारी की दिलचस्प बात ये है कि मिताली राज का क्रिकेट करियर जेमिया रेड्रीग्यूज की उम्र से ज्यादा है. मिताली ने जहां 1999 में अपना क्रिकेट करियर शुरू किया है वहीं जेमिया रेड्रीग्यूज का जन्म सितंबर 2000 में हुआ था और उनकी उम्र फिलहाल 17 साल है.

pjimage (14)

बहरहाल, साउथ अफ्रीका दौरे पर जंगली बिल्ली को करीब से देखने वाली जेमिया को मलाल इस बात का रहा कि उन्हें अपने परिवार के लिए शॉपिंग का वक्त नहीं मिला.