नई दिल्ली : युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ के चोटिल होने के बाद टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रहीं थीं. पृथ्वी फॉर्म में चल रहे थे. संभावना थी कि उन्हें एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में जगह दी जाती. लेकिन चोटिल होने की बाद यह उम्मीद खत्म हो गई. अब उनकी जगह मुरली विजय के साथ लोकेश राहुल मैदान में उतर सकते हैं. अहम बात यह रही कि पृथ्वी के चोटिल होने के ठीक बाद राहुल और विजय ने प्रैक्टिस मैच में शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया की टेंशन को थोड़ा कम कर दिया. जहां विजय ने शानदार शतक जड़ा. वहीं राहुल ने अर्धशतकीय पारी खेली.

दरअसल सिडनी में टीम इंडिया और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के बीच प्रैक्टिस मैच खेला गया, जो कि ड्रॉ रहा. इसकी दूसरी पारी में विजय ने शतक जड़ा. उन्होंने 132 गेंदों का सामना करते हुए 16 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 129 रन बनाए. विजय पहली पारी में बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे. लेकिन उनकी इस पारी ने टीम इंडिया की मुश्किलों को कम कर दिया है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जायेगा. अब संभवत: विजय और राहुल इस मैच में ओपनिंग करेंगे.

VIDEO: 8 से ज्यादा पारियां खेलने के बाद चला लोकेश राहुल का बल्ला, सिडनी में जड़ा अर्धशतक

देखें वीडियो :

VIDEO: टीम इंडिया बॉलर्स हुए फ्लॉप तो कोहली ने संभाली बॉलिंग, देखें कैस लिया विकेट

बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ खेला गया प्रैक्टिस मैच ड्रॉ रहा. भारत ने पहली पारी में ऑल आउट होने तक 358 रन और दूसरी पारी में 2 विकेट खोकर 212 रन बनाए. जब कि सीए इलेवन ने पहली पारी में ऑल आउट होने तक 544 रन बनाए. भारत की ओर से पहली पारी में विराट कोहली, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और पृथ्वी शॉ ने अर्धशतक जड़ा.