नई दिल्ली: टीम इंडिया और अफगानिस्तान के बीच बेंगलुरू में टेस्ट मैच खेला जा रहा है, जिसमें भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. इस मुकाबले में टीम इंडिया की अच्छी शुरुआत रही. टीम के लिए शिखर धवन और मुरली विजय ओपनिंग करने आए. इस दौरान धवन शतक लगाकर आउट हुए. वहीं मुरली ने भी अपना 12वें टेस्ट शतक लगाया. इस शतक की बदौलत मुरली ने शानदार रिकॉर्ड बनाया. उन्होंने ऐसा करके टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी गौतम गंभीर और इंग्लैंड के खिलाड़ी एलिस्टर कुक की बराबरी की. Also Read - ईयान चैपल ने माना भारत के गेंदबाजों का लोहा, शेन वार्न बोले- विराट के पास हैं ज्‍यादा मैच विनर

Also Read - IND vs NZ WTC History: न्‍यूट्रल वेन्‍यू पर ICC के टूर्नामेंट में शर्मनाक रहा है भारत का प्रदर्शन, क्‍या इस बार नसीब होगी जीत ?

दरअसल एम. जिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में भारत ने शुरुआती 50 ओवर तक 277 रन बनाए. हालांकि इस दौरान धवन का विकेट भी गिरा. धवन के आउट होने के बाद लोकेश राहुल और मुरली के बीच अच्छी साझेदारी हुई. लेकिन इसके बाद वो भी 105 रन बनाकर आउट हो गए. मुरली ने 153 गेंदों का सामना करते हुए 15 चौकों और एक छक्के की मदद से 105 रन बनाए. उन्हें वफादार ने आउट किया. Also Read - Toolkit Case: दिल्‍ली पुलिस ने Twitter India के एमडी से विवादास्‍पद टूलकिट केस में की पूछताछ!

VIDEO: धवन का विकेट लेकर अफगान गेंदबाज ने किया कारनामा, ऐसा करने वाला पहला खिलाड़ी बना

विजय का यह टेस्ट शतक काफी अहम है. उन्होंने लगातार तीसरे टेस्ट मैच में शतक जड़ा है. इससे पहले उन्होंने नागपुर में श्रीलंका के खिलाफ 128 रन की पारी खेली थी. वहीं श्रीलंका के खिलाफ ही दिल्ली में 155 रन की पारी खेली थी. विजय चौथे ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने लगातार तीन या इससे ज्यादा टेस्ट शतक जड़े हैं. उनसे पहले इंग्लैंड के एलिस्ट कुक 2008-09 में लगातार तीन टेस्ट शतक जड़े थे. वहीं गौतम गंभीर ने भी इसी साल यह कारनामा किया था. विरेन्द्र सहवाग 2009-10 में लगातार 4 शतक जड़ चुके हैं.

देखें वीडियो :

बता दें कि भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच के पहले दिन भारत ने 53 ओवर में 3 विकेट खोकर 284 रन बना लिए हैं. इस दौरान शिखर धवन 107 रन और विजय 105 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद लोकेश राहुल 54 रन की पारी खेलकर अहमदजई की गेंद का शिकार बने. इन खिलाड़ियों के आउट होने के बाद चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे क्रीज पर डटे हुए हैं.