बांग्लादेश के सीनियर विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) की तरह ही 360 डिग्री के बल्लेबाज हैं, ऐसा कहना है बांग्लादेश प्रीमियर लीग की खुलना टाइगर्स फ्रेंचाइजी के कोच जेम्स फोस्टर का।

फोस्टर का ये बयान खुलना टाइगर्स को राजशाही रॉयल्स के खिलाफ मैच में मिली शानदार जीत के बाद आया, जिसके नायक रहीम थे। मुशफिकुर ने इस मैच में 51 गेंदो पर 96 रन की मैच विनिंग पारी खेली। जो कि कि टी20 क्रिकेट में उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी भी है।

मैच के बाद फोस्टर ने कहा, “मुशी एक बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी है। उसने हालात और स्थिति को पढ़ा और फिर गेंदबाजों को खिलाफ क्या किया जाना चाहिए उसकी योजना बनाई। उसके पास विकल्प हैं, वो एक 360 डिग्री का खिलाड़ी है। पिछले कुछ साल जब मैं खुलना टाइटन्स में था, तब उसके खिलाफ खेलना बेहद मुश्किल था। वो बेहद ताकतवर है लेकिन उसका खेल मजबूत है, वो पूरा पैकेज है।”

रिषभ पंत के कोच ने कहा- धोनी को भी ‘धोनी’ बनने में समय लगा था

रहीम की तारीफ करते हुए कोच ने आगे कहा, “मैं केवल यही कह रहा हूं कि वो 360 डिग्री का खिलाड़ी, वो ग्राउंड के चारों ओर शॉट मारता है। वो शानदार खिलाड़ी है, ऐसा क्रिकेटर जिसके खिलाफ गेंदबाजी करना मुश्किल होता है।”

रहीम की ये धमाकेदार पारी आईपीएल 2020 की नीलामी से ठीक पहले आई है। बता दें कि रहीम ने शुरुआत में अपना नाम 12वें सीजन की नीलामी से वापस ले लिया था लेकिन आखिरी लिस्ट आने से पहले वो एक बार फिर नीलामी में शामिल हो गए।