नई दिल्ली : वनडे टीम से नजरअंदाज किए जाने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन को भरोसा है कि वह अगले साल इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए टीम में शामिल किए जाएंगे. लॉयन बीते सात साल से ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम का अहम हिस्सा हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए अभी तक सिर्फ 15 वनडे मैच खेले हैं. इस साल उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दो वनडे मैच खेले थे, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई हालिया वनडे सीरीज में वह टीम का हिस्सा नहीं थे.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज में टीम में शामिल न किए जाने के बाद लॉयन ने चयनकर्ताओं से बात की थी. इसके बाद वह जेएलटी शेफील्ड शील्ड क्रिकेट टूर्नामेंट में आगामी भारत और श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए तैयारी करने लौट गए.

PAKvsNZ: पाक बैट्समैन का अद्भुत कारनामा, एक गेंद में बिना बाउंड्री लगाए बना लिए 5 रन

जब उनसे विश्व कप खेलने की उम्मीद के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा निश्चित तौर पर उन्हें विश्व कप खेलने की उम्मीद है. क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने लॉयन के हवाले से लिखा है, “मेरी चयनकर्ताओं से वनडे और टी-20 टीम को लेकर अच्छी चर्चा हुई है. मैं जानता हूं कि सीमित ओवरों में मेरा खेल कहां है. मेरा ध्यान टेस्ट सीरीज पर था. हम सभी जानते हैं कि विश्व के दिग्गज खिलाड़ियों के साथ और विश्व की अच्छी टीमों के खिलाफ खेलना कितनी बड़ी बात है.”

टी-20 सीरीज में हार के बाद ब्रेथवेट का बयान, हमने भारत को दी कड़ी टक्कर

ऑस्ट्रेलिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था. उसे अब 17 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले इकलौते टी-20 मैच में जीत की उम्मीद होगी. इस मैच के बाद वह 21 नवंबर से भारत के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज का आगाज करेगी.