नई दिल्ली : टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने कमर कस ली है. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भारत के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली को रोकने के लिए कई तरह की प्लानिंग्स भी बनाईं हैं. इसके लिए टीम के गेंदबाज पूरी तरह से तैयार हैं. टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा है कि इस सीरीज में नाथन लायन तुरुप का इक्का साबित होंगे. एक क्रिकेट न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, हेजलवुड ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑस्ट्रेलिया टीम की गेंदबाजी पर जिक्र करते हुए यह बात कही.

ऑस्ट्रेलिया टीम के पास मिशेल स्टॉर्क, हेजलवुड, पैट कमिंस और नाथन लायन के रूप में चार ऐसे गेंदबाज हैं, जो भारतीय टीम के बल्लेबाजों के बड़े स्कोर के लक्ष्य में अड़चन डाल सकते हैं. भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम की गेंदबाजी अधिकतम रूप से ऑफ स्पिन गेंदबाज लायन पर ही निर्भर होगी. उस साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज में लायन ने शानदार प्रदर्शन किया था.

AUSvsIND: टीम इंडिया के ये 3 बॉलर्स करेंगे ऑस्ट्रेलिया के लिए साबित होंगे खतरा

हेजलवुड ने कहा, “मेरे लिए हम चारों में नाथन सबसे अहम खिलाड़ी हैं. स्टॉर्क और कमिंस की गेंदबाजी थोड़ी एक जैसी है लेकिन नाथन की गेंदबाजी ने दो सप्ताह पहले शेफील्ड शील्ड में अपनी क्षमता दिखाई थी. वह विकेट लेते हैं और उनकी गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाजी मजबूत है.”

टीम इंडिया के वो 5 खिलाड़ी जो ऑस्ट्रेलिया के लिए होंगे खतरा

हेजलवुड ने भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम की तारीफ करते हुए कहा, “मुझे भारतीय टीम का बल्लेबाजी क्रम विश्व में सबसे बेहतरीन लगता है, जिसका नेतृत्व कप्तान विराट कोहली कर रहे हैं. अगर हम शुरुआत में ही विकेट गिराने में सफल रहे, तो इससे पहले टेस्ट मैच में दबदबा बनाने में हमें काफी मदद मिलेगी.” भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज छह दिसम्बर से शुरू हो रही है. इसमें पहला टेस्ट मैच गुरुवार से एडिलेड में खेला जाएगा.