नई दिल्ली : सोशल मीडिया फेक न्यूज का बड़ा जरिया है. इस किसी एक व्यक्ति के कुछ भी शेयर करने के बाद दूसरे कई व्यक्ति बिना जांच पड़ताल के उसे शेयर कर देते हैं. इससे फेक न्यूज आग तरह फैल जाती है. एक ऐसा ही मामला न्यूजीलैंड के क्रिकेट खिलाड़ी से जुड़ा है. टीम के खिलाड़ी नाथन मैक्कुलम के मौत की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. जब कि यह झूठी खबर है. इस पर मैक्कुलम ने खुद ट्वीट कर कहा कि मैं जिंदा और न जाने यह झूठी खबर कैसे फैल गई. इस मसले पर नाथन के भाई ब्रैडन मैक्कुलम ने भी ट्वीट किया है.

दरअसल न्यूजीलैंड के लिए 63 टेस्ट और 84 वनडे खेल चुके नाथन के मौत की झूठी खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. जब यह खबर नाथन तक पहुंच तो उन्होंने तुरंत ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि मैं अभी जिंदा हूं. मुझे नहीं पता कि यह खबर कहां से आयी है, लेकिन यह झूठी है. आप सभी को प्यार.

VIDEO: दीपवीर के रिसेप्शन में पहुंचे धोनी, साक्षी ने छोड़ा साथ तो पांड्या संग क्लिक करवा ली फोटो

वहीं नाथन के भाई ब्रैडन मैक्कुलम ने भी ट्वीट कर कहा कि यह खबर झूठी है. उन्होंने लिखा कि सोशल मीडिया पर मेरे भाई के मौत की खबर देखी. इसमें सच्चाई नहीं है. यह जिसने भी किया है उसे खोज निकाला जायेगा. कहीं भी और कभी हो मैं खोज लूंगा.

टीम इंडिया जीतेगी वर्ल्ड कप 2019, पूर्व खिलाड़ी ने बतायी वजह

बता दें कि नाथन ने न्यूजीलैंड के लिए अब तक 84 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें 63 विकेट झटके हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 24 रन देकर 2 विकेट लेना रहा. जब कि 63 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 58 विकेट हासिल कर चुके हैं. उन्होंने घरेलू मैचों में भी शानदार प्रदर्शन किया है.