दुबई: नेपाल के रोहित पौडेल सबसे कम उम्र में अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच में अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित ने पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. रोहित ने दुबई में संयुक्त अरब अमीरात के साथ जारी दूसरे वनडे मैच में अर्धशतक लगाया.

रोहित की उम्र 16 साल, 146 दिन है. रोहित ने 23 साल पुराना अफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ा. अफरीदी ने 16 साल 217 दिन की उम्र में साल 1996 में अर्धशतक लगाकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था. रोहित ने संयुक्‍त अरब अमीरात के खिलाफ 58 गेंद पर 55 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्‍होंने सात चौके लगाए.

दूसरे वनडे में जीत से गदगद कप्‍तान कोहली, जीत के लिए गेंदबाजों को दिया श्रेय

रोहित और अफरीदी के बाद अब सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में अफगानिस्तान के उस्मान घानी आ गए हैं. घानी ने 2014 में बुलावायो में जिम्बाब्वे के खिलाफ 17 साल 242 दिनों में अर्धशतक लगाया था.

टीम इंडिया में ऑलराउंडर की जगह के लिए कॉम्पिटीशन को अच्‍छा मानते हैं केदार जाधव

इस मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए नेपाल ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 242 रन बनाए थे. जवाब में संयुक्‍त अरब अमीरात की पूरी टीम 19.3 ओवर में 97 रन बनाकर ही ढेर हो गई. नेपाल के लिए सोमपाल कामी 33 रन देकर पांच विकेट लिए. उन्‍हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया. सोमपाल के अलावा संदीप लमीछाने ने 24 रन देकर चार विकेट लिए.