रवींद्र जडेजा, चेतेश्वर पुजारा और मुरली विजय के हालिया प्रदर्शन का फायदा हुआ है। इन तीनों खिलाड़ियों के सालाना ग्रेड में सुधार हुआ है। इन्हें ग्रेड ए में विराट कोहली, एमएस धोनी, आर अश्विन और अजिंक्य रहाणे के साथ रखा गया है। खिलाड़ियों की मैच फीस और रिटेनर रकम में जबरदस्त इजाफा देखने को मिला है। तीनों ही ग्रेड में खिलाड़ियों को फायदा मिला है। इसके तहत ग्रेड ए के खिलाड़ियों को 2 करोड़, ग्रेड बी को एक करोड़ और ग्रेड सी को 50 लाख रुपए सालाना मिलेंगे। यह रकम पिछले सालों की अपेक्षा दोगुना है। हैरान करने वाली बात ये रही है कि किसी ग्रेड में सुरेश रैना को जगह नहीं मिली। यह भी पढ़ेंः ऑस्ट्रेलिया की मीडिया ने विराट कोहली को बना दिया खेलों का डोनाल्ड ट्रंप!

बीसीसीआई की ग्रेड लिस्ट
ग्रेड A: विराट कोहली, महेंद्र सिंह धौनी, रविचंद्रन अश्विन, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, रवींद्र जडेजा और मुरली विजय।

ग्रेड B: रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव, रिद्धिमान साहा, जसप्रीत बुमराह और युवराज सिंह को रखा है।

ग्रेड C: शिखर धवन, अंबाती रायुडू, अमित मिश्रा, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, करुण नायर, हार्दिक पांड्या, आशीष नेहरा, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, पार्थिव पटेल, जयंत यादव, मनदीप, धवल कुलकर्णी, शर्दुल ठाकुर और रिषभ पंत को रखा गया है।