नई दिल्ली. न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच क्राइस्टचर्च में खेला जाने वाला तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच रद्द हो गया है. ये फैसला वहां के मस्जिद में हुए हमले के बाद सुरक्षा को देखते हुए लिया गया. क्राइस्टचर्च के जिस मस्जिद में बंदूकधारियों ने फायरिंग कर हमला किया है वो उस क्रिकेट स्टेडियम से मिनट भर की दूरी पर ही है जहां न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच खेला जाना था. न्यूजीलैंड क्रिकेट के CEO डेविड व्हाइट जल्दी ही तीसरे टेस्ट को रद्द होने की घोषणा की.

बाल-बाल बचे बांग्लादेशी क्रिकेटर

बता दें कि क्राइस्टचर्च के मस्जिद अल नूर में जब कुछ बंदूकधारियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर हमला किया उस वक्त वहां जुमे की नमाज के लिए कुछ बांग्लादेशी क्रिकेटर भी मौजूद थे. हालांकि, इस हमले में बांग्लादेश के सभी खिलाड़ी सुरक्षित बच गए.

क्राइस्टचर्च की मस्जिद में हुए हमले की घटना के बच निकलने के बावजूद बांग्लादेशी खिलाड़ी काफी दहशत में हैं और वो भी जल्दी से जल्दी घर लौटना चाहते हैं. बांग्लादेश में क्रिकइंफो के संवाददाता मोहम्मद इस्लाम, जो कि हमले के वक्त खिलाड़ियों के साथ ही मौजूद थे, उन्होंने बताया कि सभी खिलाड़ी सुरक्षित हैं पर इस मानसिक स्थिति में नहीं हैं कि क्रिकेट खेल सकें. उनके मुताबिक खिलाड़ी जल्दी से जल्दी घर लौटना चाहते हैं.

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच शनिवार से क्राइस्टचर्च में खेला जाना था लेकिन अब ये मुकाबला रद्द हो गया. इस मुकाबले के रद्द होने के बाद  3 टेस्ट की सीरीज में 2-0 से न्यूजीलैंड के नाम रही.