नई दिल्ली. वनडे सीरीज के तीसरे मैच में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 88 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ 3 वनडे मैचों की सीरीज को भी मेजबान कीवी टीम ने 3-0 से अपने नाम कर लिया है. तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 331 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था. लेकिन, टिम साउदी के सिक्सर यानी 6 विकेटों के कमाल के आगे दम तोड़ते हुए बांग्लादेश की टीम 242 रन ही बना सकी और पूरे 50 ओवर खेल पाने में भी नाकाम रही.

साउदी का ‘सिक्सर’

सीरीज के आखिरी वनडे में न्यूजीलैंड की जीत के हीरो तेज गेंदबाज टिम साउदी रहे. साउदी ने मैच में 9.2 ओवर गेंदबाजी की और 65 रन देकर 6 विकेट चटकाए, इसमें बांग्लादेश के टॉप 6 बल्लेबाजों में से 4 के विकेट शामिल रहे. 2015 वर्ल्ड कप के बाद ये पहली बार था जब साउदी ने वनडे में 5 या ज्यादा विकेट लिए हैं. साउदी को इस दमदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

सबीर रहमान का शतक काम न आया

331 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने अपने टॉप 5 बल्लेबाज सिर्फ 61 रन पर गंवा दिए. इसके बाद रहमान के शतक और सैफ्फुद्दीन की 44 रन की पारी की बदौलत बांग्लादेश ने मैच में वापसी करने की कोशिश की, जो कि नाकाम रही. सबीर रहमान ने 110 गेंदों का सामना करते हुए 102 रन बनाए. वो अपनी टीम के आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे जो साउदी का छठा शिकार बने.

मिडिल ऑर्डर की लाजवाब बैटिंग

इससे पहले मिडिल ऑर्डर में निकोल्स, टेलर और लाथम की धमाकेदार पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 330 रन बनाए थे. इन तीनों बल्लेबाजों ने शानदार अर्दशतक जड़ा और क्रमश: 64, 69 और 59 रन बनाए.