वेलिंग्टन। मार्टिन गुप्टिल (100) की शतकीय पारी और मैट हेनरी (4/53) की गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को पांचवें और अंतिम वनडे मैच में पाकिस्तान को 15 रनों से हरा दिया. बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले गए इस मैच में जीत हासिल करने के साथ ही न्यूजीलैंड ने पांच वनडे मैचों की सीरीज 5-0 से अपने नाम कर ली है.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने निर्धारित ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 271 रन बनाए. पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड की ओर से मिले लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 256 रनों पर ऑल आउट हो गई. 

अंडर-19 वर्ल्ड कप: भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से रौंदा, क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की

अंडर-19 वर्ल्ड कप: भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से रौंदा, क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की

गुप्टिल ने अपनी शतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड की सधी हुई शुरुआत दी. हालांकि, 52 के कुल स्कोर पर कोलिन मुनरो (34) रुमान रईस की गेंद पर मोहम्मद नवाज के हाथों लपके गए.

इसके बाद कप्तान केन विलियमसन (22) ने गुप्टिल के साथ 49 रनों की साझेदारी की और टीम को 100 के आंकड़े के पार पहुंचाया, लेकिन आमिर यामिन ने उमर अमिन के हाथों विलियमसन को कैच आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया.

गुप्टिल ने रॉस टेलर (59) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 112 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी की और टीम को 213 के स्कोर तक पहुंचाया. इसी स्कोर पर गुप्टिल को रुमान ने पवेलिय का रास्ता दिखाया.

गुप्टिल के आउट होने के बाद टीम की पारी बिखर गई और न्यूजीलैंड ने सात विकेट गंवाकर 271 रनों का स्कोर खड़ा किया. इस पारी में पाकिस्तान के लिए रुमान ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए. इसके अलावा, फहीम अशरफ को दो और आमेर को एक विकेट हासिल हुआ.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान के लिए पारी की शुरुआत खराब रही. 100 का आंकड़ा पार करने से पहले ही उसने अपने पांच विकेट गंवा दिए. 

विराट कोहली का ICC अवॉर्ड्स में जलवा, तारीफ में सचिन तेंदुलकर ने कहा कुछ ऐसा

विराट कोहली का ICC अवॉर्ड्स में जलवा, तारीफ में सचिन तेंदुलकर ने कहा कुछ ऐसा

इसके बाद हारिस सोहेल ने 63 रनों और शादाब खान ने 54 रनों की अर्धशतकीय पारी खेल टीम को संभालने की कोशिश की और लगभग लक्ष्य तक पहुंच गए थे, लेकिन न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने ऐसा होने नहीं दिया और पाकिस्तान की टीम केवल 15 रनों से हार गई.

इस पारी में न्यूजीलैंड के लिए हेनरी के अलावा, मिशेल सेंटनर ने तीन, लॉकी फग्र्यूसन ने दो और कोलिन डी ग्रैंडहोमे ने एक विकेट हासिल किया.