वेलिंगटन। पाकिस्तान क्रिकेट को जल्द ही एक खुशखबरी मिल सकती है. वेस्टइंडीज के बाद अब एक और टीम यहां का दौरा कर सकती है. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा है कि वे 2003 के बाद पहले पाकिस्तान दौरे पर विचार कर रहे हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान का दौरा करने से साफ इनकार कर दिया. न्यूजीलैंड क्रिकेट एक टी20 मैच खेलने के लिये पाकिस्तान जाने के निमंत्रण पर विचार कर रहा है. कराची में 2002 में न्यूजीलैंड टीम के होटल पर आत्मघाती हमला हुआ था.

एक प्रवक्ता ने रेडियो न्यूजीलैंड से कहा कि फिलहाल न्यूजीलैंड क्रिकेट इस अनुरोध पर विचार कर रहा है और सुरक्षा एजेंसियों, सरकार, खिलाड़ियों से सलाह ले रहा है. उन्होंने कहा कि हम प्रक्रिया पूरी होने पर पीसीबी को जवाब देंगे. पाकिस्तान अक्तूबर नवंबर में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगा और मैच संयुक्त अरब अमीरात में खेले जायेंगे.

पैसा फेंककर पाकिस्तान में ‘क्रिकेट तमाशा’ करवाना चाहता है ये देश

पाक ने ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड को बुलाया

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दोनों टीमों से पाकिस्तान में टी20 मैच खेलने का आग्रह किया है. लाहौर में 2009 में श्रीलंका टीम की बस पर आतंकवादी हमले के बाद से पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं हो रहा है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने एएफसी से कहा कि हमारे लिये अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा प्राथमिकता है. उन्होंने कहा कि हम फिलहाल पाकिस्तान में खेलने के बारे में नहीं सोच रहे हैं.

बता दें कि 2009 में श्रीलंका टीम पर आतंकी हमले के बाद से ही दूसरे देश की टीमें पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने नहीं जा रही हैं. हालांकि पिछले महीने ही वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान का दौरा कर माहौल को पाक के अनुकूल बनाने में मदद की. अब न्यूजीलैंड के भी दौरे को लेकर विचार करने से पाकिस्तान को खासी राहत मिल रही है. हालांकि, अधिकतर टीमें अब भी पाकिस्तान से दूरी बनाकर रखना चाहती हैं.