नई दिल्ली. न्यूजीलैंड की टीम टेस्ट रैंकिंग में नंबर 2 तो बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज का पहला टेस्ट मैच जीतते ही बन चुकी थी लेकिन सीरीज जीतकर उसने इस पोजीशन के लिए अपना दावा और भी मजबूत कर लिया है. मेजबान न्यूजीलैंड ने वेलिंगटन में खेले बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच को पारी और 12 रन के बड़े अंतर से जीता. इससे पहले उसने पहला टेस्ट मैच भी पारी और 52 रन से जीता था. इस तरह 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में कीवी टीम 2-0 की अजेय बढ़त ले चुकी है.

न्यूजीलैंड की शानदार बल्लेबाजी

न्यूजीलैंड ने वेलिंगटन में खेला दूसरा टेस्ट तब जीता जब इसके पहले 2 दिन का खेल पूरी तरह से बारिश की भेंट चढ़ गया. तीसरे दिन बांग्लादेश बल्लेबाजी पर उतरी लेकिन पूरी टीम वैगनर और बोल्ट के कहर के आगे 61 ओवर में सिर्फ 211 रन पर ढेर हो गई. जवाब में न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी 6 विकेट पर 432 रन बनाकर घोषित की. कीवी टीम की ओर से टेलर ने दोहरा शतक जमाया तो हेनरी निकोल्स ने शतक जड़ा.

वैगनर के आगे बांग्लादेश बिखर गया

दूसरी पारी में बांग्लादेश का हाल और भी बुरा रहा. तेज गेंदबाज नील वैगनर एक बार फिर से बांग्लादेशियों पर कहर बनकर टूटे, नतीजा ये हुआ कि टीम ने पहली पारी के मुकाबले 2 रन और कम ही बनाए और 56 ओवर में 209 रन जोड़कर ढेर हो गई और न्यूजीलैंड ने मुकाबला जीतते हुए सीरीज में बढ़त बना ली. कीवी टीम के गेंदबाज वैगनर ने दूसरी पारी में 5 विकेट चटकाए.

नंबर 2 की जगह अब और मजबूत

बांग्लादेश से पहला टेस्ट जीतने के बाद न्यूजीलैंड के 106 रेटिंग प्वाइंट थे और उसने साउथ अफ्रीका को पीछे छोड़ते हुए नंबर 2 की पोजीशन हासिल की थी. वेलिंगटन टेस्ट जीतकर अब उसके 107 रेटिंग प्वाइंट हो गए हैं यानि एक और अंक का इजाफा. अब अगर वो टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करता है तो उसके 109 रेटिंग प्वाइंट हो जाएंगे, जिससे दूसरी टीमों के लिए फिलहाल उसकी नंबर 2 की टेस्ट पोजीशन को हिला पाना आसान नहीं होगा.