अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के लिए कीवी तेज गेंदबाज काइल जेमीसन पर लगा जुर्माना

काइल जैमीसन ने क्राइस्टचर्च टेस्ट के दौरान बांग्लादेश केयासिर अली को आउट करने के बाद ‘अनुचित भाषा’ का इस्तेमाल किया था।

Published: January 11, 2022 4:50 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Gunjan Tripathi

अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के लिए कीवी तेज गेंदबाज काइल जेमीसन पर लगा जुर्माना
काइल जेमीसन (IANS)

क्राइस्टचर्च में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान यासिर अली (Yasir Ali) को आउट करने के बाद ‘अनुचित भाषा’ इस्तेमाल करने के लिए न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन (Kyle Jamieson) पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।

Also Read:

आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) के बयान के अनुसार जैमीसन ने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 का उल्लघंन किया जो ‘‘एक अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान ऐसी भाषा, एक्शन या हाव भाव का इस्तेमाल करने से संबंधित है जो एक बल्लेबाज को आउट होने बाद आक्रामक प्रतिक्रिया के लिये उकसा सकता है। ’’

इसके अलावा एक डिमेरिट अंक भी जैमीसन के अनुशासनात्मक रिकार्ड में जोड़ दिया गया है जिनका 24 महीने में यह तीसरा उल्लघंन था जिससे उनके कुल डिमैरिट अंक तीन हो गये हैं।

इससे पहले जैमीसन ने 23 मार्च 2021 को बांग्लादेश के खिलाफ क्राइस्टचर्च में वनडे में और पाकिस्तान के खिलाफ तौरंगा में 28 दिसंबर 2020 को टेस्ट मैच में आईसीसी आचार संहिता का उल्लघंन किया था।

आईसीसी के अनुसार ये घटना सोमवार को बांग्लादेश की पहली पारी के 41वें ओवर में हुई जब जैमीसन ने यासिर अली को आउट किया और अनुचित भाषा का इस्तेमाल किया। जैमीसन ने उल्लंघन और मैच रैफरी जेफ क्रो द्वारा लगाया गया जुर्माना स्वीकार कर लिया है।

मैदानी अंपायर क्रिस गाफाने और वायने नाइट्स, तीसरे अंपायर क्रिस ब्राउन और चौथे अंपायर शॉन हेग ने आरोप तय किए।लेवल एक उल्लघंन में न्यूनतम जुर्माना आधिकारिक फटकार है जबकि अधिकतम जुर्माना खिलाड़ी के मैच फीस का 50 प्रतिशत काटना और एक या दो डिमेरिट अंक हैं।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 11, 2022 4:50 PM IST