Mahmudullah

हेमिल्टन: आईसीसी विश्व कप-2015 में महमुदुल्लाह (नाबाद 128) के लगातार दूसरे शतक की बदौलत बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने सेडन पार्क मैदान पर जारी अपने अंतिम पूल-ए मुकाबले में न्यूजीलैंड के सामने 289 रनों का लक्ष्य रखा है। कीवी टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बांग्लादेश ने महमुदुल्लाह, सौम्य सरकार (51) और शब्बीर रहमान (40) की उम्दा पारियों की बदौलत 50 ओवरों में सात विकेट पर 288 रन बनाए।

बांग्लादेश की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही थी। उसने 27 रन के कुल योग पर अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों-इमरुल कायेस (2) और तमीम इकबाल (12) के विकेट गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद सौम्य और महमुदुल्लाह ने तीसरे विकेट के लिए 90 रन जोड़े।

सौम्य का विकेट 117 रन के कुल योग पर गिरा। उन्होनें 58 गेंदों पर सात चौके लगाए। सौम्य की विदाई के बाद महमुदुल्लाह ने शाकिब अल हसन (23) के साथ चौथे विकेट के लिए 34 और फिर मुशफिकुर रहीम (15) के साथ पांचवें विकेट के लिए 31 रन जोड़े।

रहीम का विकेट 182 रनों के कुल योग पर गिरा। इसके बाद महमुदुल्लाह ने शब्बीर के साथ 78 रनों की साझेदारी की। शब्बीर ने 23 गेदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाए।

इसी साझेदारी के दौरान महमुदुल्लाह ने अपना शतक पूरा किया। यह विश्व कप में उनका दूसरा शतक है। यह मुकाम हासिल करने वाले वह बांग्लादेश् के एकमात्र बल्लेबाज हैं। महमुदुल्लाह ने इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ शतक लगाया था।

महमुदुल्लाह ने शब्बीर की विदाई के बाद भी अपना सफर जारी रखा और नासिर हुसैन (11) के साथ 27 रनों की साझेदारी की। महमुदुल्लाह 123 गेंदों का सामना कर 12 चौके और तीन छक्के लगाकर नाबाद लौटे।

न्यूजीलैंड की ओर से ग्रांट इलियट, कोरी एंडरसन और ट्रेंट बाउल्ट ने दो-दो विकेट लिए।