न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दौरान इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) चोटिल हो गए हैं। मैच के पहले दिन केवल दो ओवर गेंदबाजी करने वाले स्टोक्स के बाएं घुटने की चोट एक बार फिर उन्हें परेशान कर रही है।तकलीफ इतनी ज्यादा थी कि स्टोक्स ने पहले दिन फील्डिंग भी नहीं की। जिसके बाद स्टोक्स के बाकी मैच में गेंदबाजी करने पर संदेश बढ़ गया है।Also Read - Ashes 2021: Jofra Archer-Ben Stokes टीम से नदारद, पूर्व कप्तान Mike Gatting ने इंग्लैंड की गेंदबाजी को बताया 'दमदार'

Also Read - एशेज सीरीज रद्द होने की अफवाह पर बोले क्रिस वोक्स- कोविड के पीछे छुप नहीं रहे हैं इंग्लिश खिलाड़ी

इंग्लैंड क्रिकेट की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान के मुताबिक, “बेन के बाएं घुटने में कुछ दर्द है और इस बात का आकलन किया जाएगा कि वो इस पारी के दौरान गेंदबाजी कर सकते हैं या नहीं। उन्होंने आज अपने दूसरे ओवर की आखिरी गेंद के बाद घुटने में कुछ तकलीफ महसूस की।” Also Read - Ben Stokes injury update: एशेज स्क्वाड का ऐलान होने के बाद बेन स्टोक्स ने इंजरी पर सकारात्मक अपडेट दिया

दरअसल स्टोक्स की ये चोट काफी पुरानी है और लंबे समय से उन्हें परेशान कर रही है। इंग्लिश ऑलराउंडर ने मई 2016 में बाएं घुटने की सर्जरी भी करवाई थी। स्टोक्स के गेंदबाजी ना करने की स्थिति में इंग्लैंड टीम के अपने ऑलराउंडर क्रिस वोक्स (Chris Woakes) का और ज्यादा इस्तेमाल कर सकती है।

‘तेज गेंदबाजों की अगली पीढ़ी के लिए रोल मॉडल हैं इशांत, शमी, उमेश, भुवनेश्वर और बुमराह’

वोक्स ने कहा, “हम सभी बेन को पूरी तरह से फिट चाहते हैं क्योंकि वो विश्व स्तर का खिलाड़ी है। इस टेस्ट मैच के बाद थोड़ा गैप है और उसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज है। इसलिए उम्मीद है कि मेडिकल टीम उसे 100 प्रतिशत फिटनेस तक जितना हो सके उतनी जल्दी ले जा सकेगी।”

हैमिल्टन टेस्ट के पहले दिन बारिश के चलते 54.5 ओवर के बाद स्टंप्स का ऐलान कर दिया गया। पहले दिन न्यूजीलैंड ने टॉम लेथम (Tom Latham) के नाबाद शतक और रॉस टेलर (Ross Taylor) की अर्धशतकीय पारी के दम पर तीन विकेट पर 173 रन बना लिए हैं। दिन का खेल खत्म होने तक लेथम के साथ हैनरी निकोलस (Henry Nicholls) नाबाद हैं।