टॉम लेथम (Tom Latham) के शानदार शतक के बाद बीजे वॉटलिंग (BJ Watling) और डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर न्यूजीलैंड टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ हैमिल्टन टेस्ट के दूसरे दिन 375 रन का स्कोर खड़ा दिया। दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड टीम ने मात्र 39 रन के स्कोर पर दो विकेट खो दिए। हालांकि रोरी बर्न्स (Rory Burns) और कप्तान जो रूट (Joe Root) क्रीज पर टिके हुए थे।Also Read - Ben Stokes injury update: एशेज स्क्वाड का ऐलान होने के बाद बेन स्टोक्स ने इंजरी पर सकारात्मक अपडेट दिया

Also Read - इंग्लैंड टीम के लिए 30 प्रतिशत रन बनाते हैं जो रूट, शीर्ष क्रम के बल्लेबाजी को मजबूत करना होगा: पनेसर

न्यूजीलैंड ने दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 173 रन से की लेकिन जल्द ही कल के दोनों नाबाद बल्लेबाजों लेथम (105) और हेनरी निकोल्स (16) के विकेट गंवा दिए। लेथम को स्टुअर्ट ब्राड (73 रन पर चार विकेट) ने बोल्ड किया जबकि निकोल्स को सैम कुरेन (63 रन पर दो विकेट) ने ब्राड के हाथों कैच कराया। Also Read - पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा- ऑस्ट्रेलिया में 5-0 से एशेज सीरीज जीत सकता है इंग्लैंड

शतकवीर लेथम के आउट होने के बाद न्यूजीलैंड की टीम जब 191 रन पर पांच विकेट गंवा चुकी थी तब पहले टेस्ट के हीरो बीजे वाटलिंग (55) ने डेब्यू कर रहे डेरिल मिशेल (73) के साथ छठे विकेट के लिए 124 रन जोड़कर पारी को संभाला। न्यूजीलैंड के आखिरी चार बल्लेबाज 60 रन जोड़ने में सफल रहे जिससे मेजबान टीम 350 से अधिक का स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

अबू धाबी T10 लीग के बाद अब इस टूर्नामेंट में जौहर दिखाएंगे ‘सिक्सर किंग’ युवराज सिंह

न्यूजीलैंड की रग्बी टीम के पूर्व कोच और अब इंग्लैंड के सहायक रग्बी कोच जान मिशेल के बेटे ऑलराउंडर मिशेल ने बेन स्टोक्स पर चौके के साथ अपना पहला टेस्ट अर्धशतक बनाया। उन्होंने 159 रन की अपनी पारी के दौरान आठ चौके और एक छक्का मारा। वाटलिंग ने कर्रन पर चौके के साथ अपना 18वां शतक जड़ा। उन्होंने 192 गेंद की अपनी पारी में सात चौके मारे।

इसके जवाब में इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने दिन का खेल खत्म होने तक सलामी बल्लेबाज डोमिनिक सिबली(04) और जो डेनली (04) के विकेट गंवाकर दो विकेट पर 39 रन बनाए। दिन का खेल खत्म होने पर सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स 24 जबकि कप्तान जो रूट छह रन बनाकर खेल रहे थे।