हैमिल्टन टेस्ट के दूसरे दिन शुरूआती विकेट खोने के बाद कप्तान जो रूट (Joe Root) और सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स (Rory Burns) की शतकीय पारियों के दम पर इंग्लैंड ने मैच के तीसरे दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच विकेट पर 269 रन का स्कोर खड़ा दिया है। मेहमान टीम अब भी 106 रन से पीछे चल रही हैं, हालांकि कप्तान रूट 278 गेंदो पर 114 रनों की पारी खेलकर नाबाद हैं।

तीसरे दिन के खेल की शुरुआत इंग्लैंड ने कल के स्कोर 39/2 के साथ की। रूट ने बर्न्स के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 177 रन की शानदार साझेदारी बनाई। बर्न्स ने रन आउट होने से पहले 209 गेंदो पर 15 चौकों की मदद से 101 रन की पारी खेली।

बर्न्स के आउट होने के बाद क्रीज पर आए इंग्लैंड के मैचविनर ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) कुछ खास नहीं कर सके। स्टोक्स 59 गेंदो पर 26 रन बनाकर टिम साउदी की गेंद पर रॉस टेलर को कैच दे बैठे। जिसके बाद डेब्यू मैच खेल रहे जैक क्रॉली भी नील वेगनर के शिकार बने।

हैमिल्टन टेस्ट: 375 पर सिमटी न्यूजीलैंड की पारी, दूसरे दिन इंग्लैंड का स्कोर 39/2

हालांकि रूट दूसरे छोर से टिके रहे और कप्तानी पारी खेली। स्टंप्स तक पांच विकेट खोन के बावजूद रूट ने इंग्लैंड को 269 के स्कोर तक पहुंचा दिया था। जोस बटलर की गैर मौजूदगी में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेल रहे ओली पोप (4*) कप्तान का साथ दे रहे हैं।