भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ ऑकलैंड में लगातार दो टी20 मैच हारकर न्यूजीलैंड टीम पांच मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़ गई है। ईडन पार्क में खेले गए पहले मैच में कीवी टीम ने 203 रन बनाए थे लेकिन उनके गेंदबाज इस स्कोर को बचा नहीं पाए और अब दूसरे मैच में न्यूजीलैंड मात्र 132 रन ही बना सकी। जिसे भारतीय टीम ने 17.3 ओवर में ही हासिल कर लिया।

मैच के बाद हार के बारे में कप्तान केन विलियमसन ने कहा, “ये मुश्किल दिन था और विकेट पहले मैच से काफी अलग था। बतौर बल्लेबाजी यूनिट हमें प्रतिद्वंदी लक्ष्य हासिल करने के लिए 15-20 रन और चाहिए थे। भारतीय गेंदबाजों को हमें रोकने का श्रेय मिलना चाहिए। पूरी भारतीय टीम को श्रेय मिलना चाहिए, जिन्होंने हम पर दबाव बनाया और हर विभाग में मात दी।”

133 रन का लक्ष्य देने के बावजूद विलियमसन को लगा था कि अगर उनके गेंदबाज उन्हें शुरुआती सफलताएं दिलाते हैं तो वो मैच को बचाने में सफल हो सकते हैं। ऐसा हुआ भी लेकिन कीवी टीम का प्लान 100 प्रतिशत सफल नहीं रहा। मेजबान विराट कोहली और रोहित शर्मा को आउट करने में सफल रहे लेकिन केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने उनकी योजना पर पानी फेर दिया।

गणतंत्र दिवस पर विराट एंड कंपनी ने दिया जीत का तोहफा, 7 विकेट से जीता भारत

विलियमसन ने कहा, “अगर हमारे पास इस छोटे मैदान पर 130 रन होते हैं तो हमें पता था कि हमें शुरुआती विकेट लेने होंगे। मुझे लगता है कि स्पिन गेंदबाजों की मदद से हम मैच को उस मोड़ तक ले गाए जहां हमें कुछ मिल सकता था। उन्होंने अपना अनुभव दिखाया और खेल को आखिर तक ले गए।