केएल राहुल (KL Rahul) की शानदार शतकीय पारी की मदद से टीम इंडिया (Team India) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे मैच में 296 रन का स्कोर बनाया। राहुल के साथ श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने भी अर्धशतकीय पारी खेली।Also Read - टीम इंडिया में पहली बार चुने गए जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज Umran Malik

न्यूजीलैंड की ओर से हेमिश बेनेट (Hamish Bennett) ने सर्वाधिक विकेट लिए। बेनेट ने 10 ओवर में 64 रन देकर चार विकेट लिए। काइल जेमीसन (Kyle Jamieson) और जेम्स नीशम (James Neesham) को एक-एक सफलता मिली। Also Read - KL Rahul बने कप्तान, विराट कोहली SA के खिलाफ T20 सीरीज से बाहर

टॉस हारने पर कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा था कि वो पहले बल्लेबाजी ही करना चाहते थे लेकिन टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत नहीं मिली। वनडे फॉर्मेट में शुरुआत कर रहे मयंक अग्रवाल दूसरी बार फेल हुए और पारी के दूसरे ओवर में काइल जेमीसन की आखिरी गेंद पर बोल्ड हुए। Also Read - क्या रिषभ रिषभ पंत से छिनने वाली है दिल्ली की कप्तानी? रिकी पोंटिंग ने दिया जवाब

टी20 विश्व कप के लिए युजवेंद्र चहल ही होंगे पहली पसंद: हरभजन सिंह

आठ रन के स्कोर पर पहला विकेट गिरने के बाद मैदान पर आए कप्तान कोहली की खराब फॉर्म माउंट मांगुनई में भी जारी रही। कोहली 12 गेंदो पर 9 रन बनाकर सातवें ओवर में हेमिश बेनेट के शिकार बने।

62 रन पर दो विकेट खोने के बावजूद सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ क्रीज पर टिके रहे। शॉ ने श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 30 रन की साझेदारी बनाई। 13वें ओवर में डी ग्रैंडहोम ने शॉ को रन आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। शॉ 42 गेंदों पर 40 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

शॉ के आउट होने के बाद अय्यर को केएल राहुल ने मिलकर पारी को संभाला। इन दो मध्यक्रम बल्लेबाजों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी बनाई। जिसकी मदद से टीम इंडिया ने 150 रन का आंकड़ा पार किया।

कीवी टीम 31वें ओवर में इस साझेदारी को तोड़ने में कामयाब हुई, जब ओवर की तीसरी गेंद पर जेम्स नीशम ने अय्यर को ग्रैंडहोम के हाथो कैच आउट कराया। अय्यर 63 गेंदो पर 9 चौकों की मदद से 62 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

केएल राहुल का शानदार शतक

दूसरे छोर पर राहुल टिके रहे और 104 गेंदो पर अपने वनडे करियर का चौथा शतक जड़ा। राहुल न्यूजीलैंड ने नंबर पांच पर बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने। इससे पहले 2015 में न्यूजीलैंड में आयोजित विश्व कप के दौरान सुरेश रैना ने नंबर पांच पर खेलते हुए जिम्बाब्वे के खिलाफ नाबाद 110 रन की पारी खेली थी।

हालांकि राहुल मैच को आखिरी ओवर तक नहीं ले जा सके और 113 गेंदो पर 112 रन बनाकर 47वें ओवर में बेनेट की गेंद पर आउट हुए। राहुल के आउट होने के बाद अगली ही गेंद पर पांडे भी मिशेल सैंटनर को आसान सा कैच दे बैठे। राहुल ने मनीष पांडे के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 107 रन जोड़े। पांडे ने 48 गेंदो पर 42 रन की पारी खेली। इस साझेदारी की मदद से टीम इंडिया ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 296 रन स्कोर बनाया।