न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों में जीत हासिल कर सीरीज पर कब्जा करने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वादा किया था कि चौथे मैच के लिए बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन को मौका दिया जाएगा। ऐसा हुआ भी और वेलिंगटन टी20 में नवदीप सैनी और वाशिंगटन सुंदर को जगह मिली। लेकिन फैंस को सबसे ज्यादा खुशी विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन के चयन पर हुई जिन्हें स्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा की जगह सलामी बल्लेबाजी करने का मौका मिला।

वेलिंगटन टी20 के लिए भारतीय टीम मैनेजमेंट ने रोहित समेत तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को आराम दिया। उनकी जगह सैमसन, सुंदर और सैनी को जगह मिली। प्लेइंग इलवेन में सैमसन के नाम का ऐलान होते ही फैंस ने ट्विटर पर जश्न का माहौल सा बना दिया।

बता दे कि साल 2015 में टी20 डेब्यू करने वाले सैमसन को इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ पुणे टी20 में मौका मिला था। वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ संजू अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का तीसरा मैच खेलने उतरे है। सैमसन ने पिछले मैच की ही तरह छक्के के साथ पारी की शुरुआत की लेकिन एक बार फिर वो बड़ी पारी नहीं खेल सके।

कोच शास्त्री, कप्तान कोहली की वजह से विश्व के सर्वश्रेष्ठ पेस अटैक का तमगा हासिल किया : उमेश यादव

सैमसन भारतीय पारी के पहले ही ओवर में स्कॉट कुग्गेलेइजिन की तीसरी गेंद पर हवाई शॉट खेलने की कोशिश में मिशेल सैंटनर को कैच दे बैठे।

हालांकि केवल दो पारियों से इस खिलाड़ी की प्रतिभा का आंकलन करना होता, खासकर तब जबकि उन्हें अपने समकालीन खिलाड़ियों के मुकाबले बेहद कम मौके मिले हैं। भारतीय टीम को इस सीरीज में एक और टी20 मैच खेलना है, ऐसे फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि संजू को खुद को साबित करने का एक और मौका दिया जाएगा