भारत-न्यूजीलैंड के बीच माउंट मांगुनई में रविवार को खेले गए टी20 मैच के दौरान कथित तौर पर कमेंटेटर को अपशब्द कहने वाले भारतीय फैन को बे ओवल स्टेडियम से बैन कर दिया गया है।

stuff.co.nz वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक 24 साल के शख्स को रविवार को एक कमेंटेटर का ऑटोग्राफ लेने के लिए ग्राउंड में घुसने की कोशिश करते समय गिरफ्तार किया गया। लेकिन जब कमेंटेटर ने उसे ऑटोग्राफ देने से इंकार कर दिया को उसने अबशब्द कहना शुरू कर दिया जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों को बीच-बचाव करना पड़ा और उसे स्टेडियम से बाहर निकाला गया। वेबसाइट ने कमेंटेटर के नाम की जानकारी नहीं दी है।

बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब न्यूजीलैंड के स्टेडियम से किसी फैन को बैन किया गया है। पिछले महीने ही इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पर नस्लीय टिप्पणी करने वाले एक दर्शक को ऑकलैंड स्टेडियम से बैन किया गया था।

जहीर खान ने कहा- टीम में वापसी के लिए जल्दबाजी ना करें हार्दिक पांड्या

न्यूजीलैंड क्रिकेट के सार्वजनिक मामलों के मैनेजर रिचर्ड बूक ने खबर की पुष्टि की। वेबसाइट को दिए बयान में उन्होंने कहा, “फिलहाल, जहां तक उसके भविष्य में स्टेडियम में इंट्री करने की बात है तो उसकी सारी बुकिंग रद्द कर दी गईं हैं जबकि हम ये चर्चा कर रहे हैं कि आखिर हुआ क्या था और आगे क्या करना चाहिए।”