न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें टी20 मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर टीम इंडिया (Team India) ने माउंट मागुनई में तीन विकेट खोकर 163 रन का स्कोर खड़ा किया। मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से रिटायर हर्ट होकर मैदान से जाने से पहले कप्तान रोहित ने 41 गेंदो पर तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से 60 रन की पारी खेली।

फ्लॉप हुए सैमसन

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने पहला विकेट संजू सैमसन (Sanju Samson) के रूप में खोया जो कि पिछले मैच की तरह आज भी बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में सीम गेंदबाज स्कॉट कुग्गेलेइजिन के शिकार बने। सैमसन मात्र 2 रन बनाकर पवेलियन लौटे और केएल राहुल का साथ देने के लिए रोहित मैदान में उतरे।

रोहित-राहुल की साझेदारी ने बचाया

रोहित-राहुल की जोड़ी ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 96 रन की शानदार साझेदारी बनाई। लेकिन 12वें ओवर में कीवी गेंदबाज हेमिश बेनेट ने एक बार फिर अपनी धीमी गेंद के दम पर राहुल को मात दी। 33 गेंदो पर 45 रन की पारी खेलकर राहुल मिशेल सैंटनर (Mitchell Santner) के हाथों कैच आउट हुए।

चोटिल होकर मैदान से बाहर हुए रोहित

राहुल के आउट होने के बाद तकलीफ में दिख रहे रोहित ने भी मैदान से बाहर जाने का फैसला किया। दोनों सेट बल्लेबाजों के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने पारी को संभाला। अय्यर ने 31 गेंदो पर 33 रन की तेज पारी खेली लेकिन दूसरे छोर पर शिवम दुबे (Shivam Dube) ने रनों की रफ्तार को धीमा किया।

औसत स्कोर से पीछे रह गया भारत

दुबे को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजने का फैसला एक बार फिर फ्लॉप रहा और वो मात्र 5 रन बनाकर कैच आउट हुए। आखिरी ओवरों में मनीष पांडे और अय्यर ने मिलकर भारत को 163 के स्कोर तक पहुंचाया, जो कि बे ओवल स्टेडियम के औसत स्कोर के हिसाब से 30-40 रन कम है।