वेलिंग्टन : टीम इंडिया के खिलाफ वेलिंग्टन में बुधवार को खेले गए सीरीज के पहले टी-20 मैच में न्यूजीलैंड ने 80 रन से जीत हासिल की. इस जीत के साथ टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई. न्यूजीलैंड के लिए टिम सेइफर्ट ने 84 रन की शानदार पारी खेली. जबकि भारत के लिए हार्दिक पांड्या ने 2 विकेट लिए. वहीं महेन्द्र सिंह धोनी ने 39 रन की पारी खेली. इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों के साथ-साथ बल्लेबाज भी फ्लॉप रहे.

न्यूजीलैंड के लिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय की शुरुआत काफी खराब रही. टीम का पहला विकेट रोहित शर्मा के रूप में गिरा. वो महज एक रन बनाकर आउट हुए. जबकि शिखर धवन 18 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 29 रन बनाकर आउट हुए. विजय शंकर ने 18 गेंदों का सामना करते हुए 27 रन बनाए. उन्होंने 2 चौके और 2 छक्के भी जड़े. जबकि ऋषभ पंत महज 4 रन बनाकर चलते बने.

दिनेश कार्तिक 5 रन और हार्दिक पांड्या 4 रन बनाकर आउट हुए. इस तरह क्रुणाल पांड्या ने 20 रन का योगदान दिया. भुवनेश्वर कुमार 1 रन बनाकर आउट हुए. महेन्द्र सिंह धोनी ने अच्छी पारी खेली. उन्होंने 31 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों और एक छक्के की मदद से 39 रन बनाए.

INDvsNZ: दिनेश कार्तिक ने पकड़ा अद्भुत कैच, वायरल हुआ VIDEO

न्यूजीलैंड के लिए टिम सिफर्ट और कॉलिन मुनरो ओपनिंग करने आए. इस दौरान दोनों ने न्यूजीलैंड को अच्छी शुरुआत दी. टीम का पहला विकेट 86 रन के स्कोर पर गिरा. मुनरो 20 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 34 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें क्रुणाल पांड्या ने पवेलियन भेजा. जबकि सिफर्ट 43 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 84 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें खलील ने पवेलियन भेजा. हालांकि वो शतक से चूक गए.

न्यूजीलैंड का तीसरा विकेट मिशेल के रूप में गिरा. वो 8 रन बनाकर आउट हुए. जबकि कप्तान केन विलियमसन ने 22 गेंदों का सामना करते हुए 34 रन बनाए. कॉलिन डी ग्रांडहोम महज 3 रन ही बना पाए. जबकि रॉस टेलर 14 गेंदों का सामना करते हुए 23 रन बनाकर आउट हुए. अंत में स्कॉट 20 रन और सेंटनर 7 रन बनाकर नाबाद रहे.

टीम इंडिया की ओर से गेंदबाजी करते हुए हार्दिक पांड्या ने 4 ओवर में 51 रन देकर 2 विकेट झटके. भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 47 रन देकर एक विकेट लिया. क्रुणाल पांड्या ने 4 ओवर में 37 रन देकर एक विकेट लिया. युजेवन्द्र चहल को भी एक सफलता हाथ लगी. खलील अहमद ने 4 ओवर में 48 रन देकर 1 विकेट लिया.

महिला क्रिकेट: न्यूजीलैंड ने भारत को 23 रन से हराया, काम न आया मंधाना का तूफानी अर्धशतक

यह मुकाबला कप्तान रोहित के लिए बेहद खास होगा. अगर रोहित यहां 36 रन बना लेते हैं तो वो न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल को एक रिकॉर्ड के मामले में पीछे छोड़ देंगे. रोहित टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में गुप्टिल को पछाड़ देंगे.

क्रुणाल-हार्दिक के नाम दर्ज हुआ खास रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली भाईयों की तीसरी जोड़ी

प्लेइंग इलेवन :

भारत – रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, विजय शंकर, दिनेश कार्तिक, महेन्द्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, युजवेन्द्र चहल, खलील अहमद.

न्यूजीलैंड – कॉलिन मुनरो, टिम सिफर्ट (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, डार्ली मिशेल, कॉलिन डी ग्रांडहोम, मिचेल सेंटनर, स्कॉट कुगेलिन, टिम साउदी, ईश सोढी, लोकि फर्गूसन