ऑकलैंड : ईडन पार्क मैदान पर खेले गए टी-20 मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया. इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली. न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 158 रन बनाए. इसके जवाब में उतरी भारतीय टीम ने रोहित शर्मा और ऋषभ पंत की शानदार पारियों की बदौलत मैच जीत लिया. जबकि इससे पहले खलील अहमद और क्रुणाल पांड्या ने शानदार गेंदबाजी की.

न्यूजीलैंड के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की ओर से रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग करने आए. इन दोनों खिलाड़ियों ने टीम को अच्छी शुरुआत दी. इस दौरान रोहित ने 29 गेंदों का सामना करते हुए 4 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 50 रन बनाए और ईश सोढ़ी की गेंद पर आउट हो गए. जबकि धवन ने 30 रन का अहम योगदान दिया. विजय शंकर 14 रन बनाकर आउट हुए. अंत में ऋषभ पंत 40 रन और महेन्द्र सिंह धोनी 20 रन बनाकर नाबाद रहे.

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी न्यूजीलैंड टीम के लिए टिम सेइफर्ट और कॉलिन मुनरो ओपनिंग करने आए. इस दौरान सेइफर्ट 12 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर आउट हुए. जबकि मुनरो भी 12 रन के निजी स्कोर पर क्रुणाल पांड्या की गेंद का शिकार बने. इसी ओवर में डार्ली मिचेल महज 1 रन बनाकर क्रुणाल की गेंद पर पवेलियन लौटे. इस तरह कप्तान विलियमसन 17 गेंदों का सामना करते हुए 20 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 3 चौके भी लगाए.

‘हिटमैन’ के नाम दर्ज हुआ छक्कों का खास रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले वर्ल्ड के तीसरे खिलाड़ी

सीरीज का पहला मैच हारने के बाद टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है. जबकि न्यूजीलैंड भी पिछली टीम के साथ मैदान में उतरेगी. न्यूजीलैंड ने पहले मैच में शानदार जीत हासिल की थी. लिहाजा अब उसकी नजर सीरीज पर होगी. टॉस के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान ने बताया कि ईडन पार्क की पिच बैटिंग के लिए अच्छी है.

महिला क्रिकेट: न्यूजीलैंड ने भारत को 4 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 की बढ़त

प्लेइंग इलेवन :

भारत – रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विजय शंकर, ऋषभ पंत, महेन्द्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, युजवेन्द्र चहल, खलील अहमद

न्यूजीलैंड – टिम सेइफर्ट (विकेटकीपर), कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन (कप्तान), डार्ली मिशेल, रॉस टेलर, कॉलिन डी ग्रांडहोम, मिचेल सेंटेनर, स्कोट, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्गूसन