नई दिल्ली : टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच के वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार को खेला जायेगा. ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद भारतीय टीम नेपियर में जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगी. इस मुकाबले के लिए विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम प्लेइंग इलेवन में ज्यादा बदलाव नहीं करना चाहेगी. हालांकि उम्मीद है कि विजय शंकर को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी. विजय ने घरेलू मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है. लिहाजा संभव है कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिले.

न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला नेपियर में खेला जायेगा. इसके लिए भारत ओपनिंग में रोहित शर्मा और शिखर धवन को प्लेइंग इलेवन में जगह देगा. जब कि कोहली नंबर 3 पर बैटिंग करने आयेंगे. भारत के लिए नंबर 4 की जगह अभी तक तय नहीं हो पायी है. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अंबाती रायडू को इस जगह आजमाया गया. लेकिन रायडू सफल नहीं हो पाए. हालांकि इससे पहलो वो कुछ मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं. लिहाजा फिलहाल महेन्द्र सिंह धोनी को इस जगह पर रखा जा सकता है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ शुभमन गिल को मिला मौका तो मैदान पर बरसेंगे रन

कोहली की कप्तानी वाली टीम का मिडिल ऑर्डर पहले के मुकाबले अच्छा हो गया है. अगर केदार जाधव को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली तो वो नंबर 5 पर आ सकते हैं. क्यों कि दिनेश कार्तिक को बतौर फिनिशर नंबर 6 पर मौका दिया जा सकता है. ऑलराउंडर खिलाड़ियों की बात करें तो विजय शंकर और रविन्द्र जडेजा प्लेइंग इलेवन के हिस्सा बन सकते हैं. विजय को 7वें स्थान पर और जडेजा को 8वें स्थान पर रखा जा सकता है.

INDvsNZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ आसान नहीं भारत की राह, धोनी पर होगी जिम्मेदारी

नेपियर की पिच को देखें तो गेंदबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण स्थिति होगी. यहां भारत तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकता है. इसमें भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी अहम होंगे. शमी और भुवी के पास न्यूजीलैंड में खेलने का अनुभव भी है. अहम बात यह भी है कि ये दोनों गेंदबाज फॉर्म में चल रहे हैं. इसके अलावा कोहली तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में खलील अहमद को मौका दे सकते हैं. जबकि स्पिन में जडेजा के साथ युजवेन्द्र चहल अहम होंगे.

टीम इंडिया की प्रोबेल प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), महेन्द्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, विजय शंकर, रविन्द्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, खलील अहमद, युजेवन्द्र चहल.