नई दिल्ली : रोहित शर्मा ने वर्ल्ड क्रिकेट में अपने प्रदर्शन के दम पर एक अलग पहचान बनाई है. उन्होंने हर बड़े मौके पर भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया और जीत में अहम भूमिका निभाई. रोहित ने एक बार फिर इसी तरह का प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दी. माउंट माउंगानुई में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे सीरीज के दूसरे वनडे में रोहित ने 87 रन की शानदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 3 छक्के भी लगाए. रोहित ने इन छक्कों की बदौलत एक खास उपलब्धि हासिल कर ली. उन्होंने 2013 के बाद से अब तक 300 इंटरनेशनल छक्के पूरे किए.

दरअसल रोहित को हिट मैन शर्मा के नाम से भी जाना जाता है. रोहित का यह नाम उनकी आतिशी पारियों की वजह से पड़ा. इसके अलावा वो छक्के लगाने में भी माहिर हैं. उन्होंने बे-ओवल मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 87 रन की पारी में तीन छक्के जड़ दिए. इसकी मदद से उन्होंने 2013 से अब तक 300 इंटरनेशनल छक्के पूरे किए. वो सबसे ज्यादा इंटरनेशनल छक्के लगाने के मामले में वर्ल्ड क्रिकेट में छठे स्थान पर हैं. रोहित ने अब तक कुल 340 छक्के लगाए हैं.

रोहित-धवन ने शतकीय साझेदारी से सचिन-सहवाग को पछाड़ा, बे-ओवल में बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी रोहित ने वनडे इंटरनेशनल में जनवरी 2013 से अब तक 190 छक्के लगाए. वो ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी हैं. रोहित के इस रिकॉर्ड को तोड़ना किसी भी खिलाड़ी के लिए मुश्किल होगा. क्यों कि मॉर्गन फिलहाल 121 छक्कों के साथ दूसरे स्थान पर हैं. जबकि एबी डिविलियर्स 116 छक्कों के साथ तीसरे स्थान पर हैं. वहीं मार्टिन गुप्टिल 111 छक्कों के साथ चौथे स्थान पर हैं.

गौरतलब है कि रोहित ने बतौर भारतीय खिलाड़ी न्यूजीलैंड में सबसे ज्यादा वनडे छक्के लगाने के मामले में वीरेन्द्र सहवाग की बराबरी कर ली. सहवाग ने 16 छक्के लगाए हैं. जबकि रोहित ने भी अब यह मुकाम हासिल कर लिया. इस लिस्ट में महेन्द्र सिंह धोनी 13 छक्कों के साथ दूसरे स्थान पर हैं. वहीं सुरेश रैना भी 13 छक्के लगा चुके हैं. सचिन ने 12 छक्के लगाए हैं.