नई दिल्ली : न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ वेलिंग्टन में बुधवार को खेले गए सीरीज के पहले टी-20 मैच में 23 रन से जीत हासिल की. न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 160 रन का लक्ष्य रखा. इसके जवाब में भारतीय महिला टीम 136 रन पर सिमट गई. भारत के लिए स्मृति मंधाना ने तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली. हालांकि यह भारत के काम न आ सकी. जबकि न्यूजीलैंड के लिए सोफी ने अर्धशतक लगाया. न्यूजीलैंड ने इस जीत के साथ 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली.

न्यूजीलैंड के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए स्मृति मंधाना ने तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने 34 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 58 रन बनाए. जबकि जेमिमा रोड्रिगेज ने उम्दा प्रदर्शन किया. उन्होंने 34 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौकों की मदद से 39 रन बनाए. अंजू पाटिल बिना खाता खोले पवेलियन लौट गईं. वहीं ओपनर प्रिया पुनिया भी 4 रन ही बना पायी. हेमलता ने 3 और अरुनधती ने 2 रन का योगदान दिया. कप्तान हरमनप्रीत भी 17 रन बनाकर आउट हुईं.

पाकिस्तानी कोच ने बाबर के प्रदर्शन पर दिया बयान, कोहली से तुलना में की जल्दबाजी

इससे पहले न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने भारत के सामने 160 रनों का लक्ष्य रखा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम के लिए सोफी डेविने ने 62 रनों की पारी खेली. अंत में कैटी मार्टिन ने तेजी से रन बटोरते हुए किवी टीम को निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 159 कुल स्कोर तक पहुंचाया.

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. राधा यादव ने 11 के कुल स्कोर पर सुजी बेट्स (7) को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई. केटलिन गुरी (15) को पूनम यादव ने 47 के कुल योग पर आउट किया.

धोनी ने वनडे रैंकिंग में लगाई छलांग, अच्छे प्रदर्शन का मिला फायदा

इसके बाद सोफी और कप्तान एमी सैटर्थवेट (33) ने विकेट पर अपने पैर जमाए और तीसरे विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की. सोफी की पारी का अंत 116 के कुल स्कोर पर अरुं धति रेड्डी ने किया. सोफी ने अपनी आक्रामक पारी में 48 गेंदों का सामना किया और छह चौकों के साथ दो छक्के भी मारे. सोफी के जाने के पांच रन बाद एमी दीप्ती शर्मा का शिकार हो गईं. अंत में कैटी मार्टिन ने 14 गेंदों में दो छक्के और एक चौके की मदद से नाबाद 27 रनों की पारी खेल टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. उनके साथ फ्रांसिस मैक्के 10 रन बनाकर नाबाद लौटीं. भारत के लिए राधा, पूनम, दीप्ती और अरुंधति ने एक-एक विकेट लिए.