नई दिल्ली : महिला क्रिकेट में भारत और न्यूजीलैंड के बीच ऑकलैंड में शुक्रवार को टी-20 सीरीज का दूसरा मैच खेला गया. न्यूजीलैंड ने भारत को 4 विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली. भारतीय महिला टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट खोकर 135 रन बनाए. इस दौरान जेमिमा रोड्रिगेज ने शानदार अर्धशतक जड़ा. उन्होंने इस पारी में 6 चौके और एक छक्का भी लगाया. इसके जवाब में उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने आखिरी गेंद पर मैच जीत लिया.

टीम इंडिया के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की महिला टीम के लिए सूजी बेट्स और सोफी डिवाइन ओपनिंग करने आईं. इस दौरान बेट्स ने 52 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों की मदद से 62 रन बनाए. जबकि डिवाइन 19 रन बनाकर पवेलियन लौटीं. कप्तान सैटर्थवेट ने 20 गेंदों का सामना करते हुए 23 रन बनाए. उन्होंने 3 चौके भी लगाए.

न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम की गेंदबाजों ने शानदार वापसी करते हुए भारत को अच्छी शुरुआत के बाद भी बड़ा स्कोर करने से रोक दिया. भारतीय महिलाएं पूरे 20 ओवर खेलने के बाद छह विकेट खोकर 135 रन ही बना सकीं. टीम के लिए सबसे ज्यादा 72 रन जेम्मिाह रोड्रिगेज ने बनाए. उनके अलावा स्मृति मंधाना ने 36 रनों का योगदान दिया. इन दोनों के अलावा भारत की कोई और बल्लेबाज दहाई के आंकड़े में नहीं पहुंच सकी.

क्रिस गेल की वनडे में वापसी, वेस्टइंडीज ने टीम में दी जगह

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. आठ के स्कोर पर प्रिया पूनिया (4) पवेलियन लौट लीं, लेकिन इसके बाद रोड्रिगेज और मंधाना ने स्कोरबोर्ड को अच्छे से आगे बढ़ाया. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी की. रोजमैरी माइर ने मंधाना को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. इसके बाद हरमनप्रीत कौर (5), दीप्ती शर्मा (6) पवेलियन लौट लीं और इनके जाने के बाद ही रोड्रिगेज 129 के कुल स्कोर पर एमेलिया केर का शिकार बनीं.

रोड्रिगेज ने अपनी पारी में 53 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और एक छक्का लगाया. न्यूजीलैंड के लिए रोजमैरी माइरा ने दो विकेट अपने नाम किए. सोफी डेविने, एमेलिया केर, लेघ कास्परेक ने एक-एक विकेट लिए.