नई दिल्ली : न्यूजीलैंड महिला टीम के खिलाफ हैमिल्टन में खेले गए वनडे सीरीज के तीसरे मैच में भारत को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. भारतीय महिला टीम ने पहले बैटिंग करते हुए ऑलआउट होने तक 149 रन बनाए. इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 2 विकेट खोकर मैच जीत लिया. भारत के लिए दीप्ति शर्मा ने अर्धशतक जड़ा. जबकि न्यूजीलैंड की जीत में सूजी बैट्स और एमी सेटरवेट की अहम भूमिका रही. वहीं ऐना पीटरसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके. अहम बात यह है कि तीन मैचों की सीरीज को भारत ने 2-1 से जीत लिया.

भारत के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड महिला टीम ने 29.2 ओवर मं लक्ष्य हासिल कर लिया. टीम के लिए बेट्स और डोन ओपनिंग करने आयीं. इस दौरान डोन 10 रन बनाकर रनआउट हो गईं. जबकि बेट्स ने अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने 64 गेंदों का सामना करते हुए 57 रन बनाए. इस दौरान 8 चौके और एक छक्का भी जड़ा. जबकि कप्तान सेटरवेट ने भी दमदार बैटिंग की. उन्होंने 74 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 66 रन बनाए. डेविन 17 रन बनाकर नाबाद रहीं.

रोहित के बाद मिताली ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली पहली महिला खिलाड़ी

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने सेडन पार्क मैदान पर खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में भारत को 44 ओवरों सिर्फ 149 रनों पर ही ढेर कर दिया. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और भारत के तीन विकेट 39 रनों पर गिरा दिए. स्मृति मंधाना (1), जेम्मिाह रोड्रीगेज (12) और कप्तान मिताली राज (9) पवेलियन लौट गई थीं. यहां से टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाली दीप्ती शर्मा (52) और हरमनप्रीत कौर (24) ने टीम को संभाला और स्कोर 87 तक पहुंचाया. यहां हरमनप्रीत आउट हो गईं. उन्हें पेटरसन ने बोल्ड किया.

राहुल के खराब प्रदर्शन से चिंतित नहीं हैं द्रविड़, भारत को बताया वर्ल्डकप का दावेदार

डायलान हेमलता (13) ने दीप्ती का अच्छा साथ दिया और पांचवें विकेट के लिए 30 रन जोड़े. यह साझेदारी इससे आगे नहीं जा पाई. 117 के कुल स्कोर पर हेमलता और फिर तान्या भाटिया (0) पवेलियन लौट लीं. दीप्ती भी 127 के कुल स्कोर पर आउट हो गई थीं. उन्होंने अपनी पारी में 90 गेंदों का सामना किया और चार चौके मारे. यहां से कोई भी बल्लेबाज भारत को संभाल नहीं सकी और टीम महज 149 रनों पर सिमट गई. झूलन गोस्वामी 12 रन बनाकर नाबाद लौटीं.