नई दिल्ली : अपना पहला टेस्ट खेल रहे एजाज पटेल के पांच विकेट और गेंदबाजों के जुझारूपन की मदद से न्यूजीलैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट में सोमवार को पाकिस्तान को चार रन से हराकर रोमांचक जीत दर्ज की. न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को जीत के लिये 176 रन का लक्ष्य दिया था. जवाब में उसके गेंदबाजों ने पाकिस्तानी टीम को 171 रन पर आउट कर दिया. पटेल ने 59 रन देकर पांच विकेट लिए. पटेल मूल रूप से भारत के हैं. उनका जन्म मुंबई में हुआ था.

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में यह पांचवीं सबसे कम अंतर वाली जीत है. इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढत बना ली. अजहर अली (65) पाकिस्तान के लिये अकेले मोर्चा संभाले हुए थे जिन्हें पटेल ने पगबाधा आउट करके पाकिस्तानी पारी का अंत किया. पाकिस्तान ने इस फैसले पर रिव्यू भी लिया लेकिन नाकाम रही.

एडम गिलक्रिस्ट ने विराट कोहली को दिए स्पेशल टिप्स, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बना जीत का गेम प्लान

पाकिस्तान ने बिना किसी नुकसान के 37 रन से आगे खेलना शुरू किया था. न्यूजीलैंड के लिये स्पिनरों पटेल और सोढी ने गेंदबाजी की शुरूआत की. पाकिस्तान ने पहले छह ओवर में ही तीन विकेट गंवा दिये. इमामुल हक 27 के स्कोर पर पगबाधा आउट हुए . वहीं अगले ओवर में सोढी ने मोहम्मद हफीज को कवर में कैच कराया और तीन गेंद बाद हारिस सोहेल का रिटर्न कैच लपका.

गिलक्रिस्ट ने कोहली से लिया उधार, विराट की तारीफ कर बताया महान

अजहर और असद शफीक ने चौथे विकेट के लिये 82 रन की साझेदारी की. शफीक ने 45 रन बनाये और टेस्ट क्रिकेट में 4000 रन पूरे करने वाले वह 11वें पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए. वह लंच से पहले नील वेगनेर की गेंद पर विकेटकीपर बी जे वाटलिंग को कैच देकर लौटे. पाकिस्तान ने आखिरी सात विकेट 41 रन के भीतर गंवा दिये. अजहर ने अपनी ओर से किला लड़ाने की भरसक कोशिश की लेकिन नाकाम रहे. दूसरा टेस्ट शनिवार से दुबई में खेला जायेगा.