नई दिल्ली : सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल के नाबाद 117 रनों की दमदार पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने बुधवार को नेपियर में तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ आठ विकेट से जीत दर्ज की. बांग्लादेश ने मेहमान टीम को जीत के लिए 233 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे उसने 44.3 ओवर में दो विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. गुप्टिल को उनकी बेहतरीन पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया. Also Read - New Zealand vs Pakistan, 3rd T20I Live Streaming: जानें साख की लड़ाई में पाकिस्तान टीम कब और कहां न्यूजीलैंड से भिड़ेगी

Also Read - वनडे में हार के बाद पूर्व दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण ने की टीम इंडिया की फील्डिंग की आलोचना

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने पांच के कुल योग पर ही तमिम इकबाल (5) का विकेट खो दिया. उन्हें ट्रेंट बाउल्ट ने आउट किया. तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने लिटन दास (1) को पेवलियन वापस भेजकर मेहमान टीम का स्कोर दो विकेट पर 19 कर दिया. Also Read - मार्टिन गप्टिल की बड़ी उपलब्धि, NZ के लिए बतौर सलामी बल्‍लेबाज नाम किया ये रिकॉर्ड

वर्ल्ड कप 2019 में कोहली के काम आयेंगे धोनी, संगकारा ने बताया क्यों होगी माही की जरूरत

इसके बाद, बांग्लादेश की पारी लड़खड़ा गई और उसने 100 रनों के भीतर ही छह विकेट गंवा दिए. मेहदी हसन मिराज (26) के रूप में बांग्लादेश ने 131 रनों के कुल योग पर अपना सातवां विकेट खोया. उन्हें स्पिन गेंदबाज मिशेल सेंटनर ने आउट करके मेहमान टीम की मुश्किलें बढ़ा दी.

मोहम्मद मिथुन ने मोहम्मद सैफुद्दीन के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 84 रन जोड़े. सैफुद्दीन (41) के रूप में बांग्लादेश ने अपना आठवां विकेट गंवाया. उन्हें सेंटनर ने ही पवेलियन वापस भेजा. मिथुन भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए. उन्हें 62 के निजी स्कोर पर लॉकी फग्र्यूसन ने आउट किया. कप्तान मशरफे मुर्तजा नौ रन बनाकर नाबाद रहे.

ऋषभ को धवन की जगह मिले रोहित के साथ ओपनिंग का मौका, शेन वॉर्न की भारत को सलाह

जवाब में न्यूजीलैंड की शुरुआत दमदार रही. पहले विकेट के लिए गुप्टिल ने हेनरी निकोल्स के साथ मिलकर 103 रन जोड़े. निकोल्स को 53 के निजी स्कोर पर पेवलियन वापस भेजकर मिराज ने मेजबान टीम को पहला झटका दिया. कप्तान केन विलियम्सन (11) अधिक समय तक क्रीज पर टिक नहीं पाए. उन्हें महमुदुल्लाह ने आउट किया. इसके बाद, गुप्टिल ने अनुभवी रॉस टेलर (नाबाद 45) के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी.