न्यूजीलैंड के बल्लेबाज लियो कार्टर ने एक ओवर में छह छक्के लगाकर पूर्व भारतीय स्टार क्रिकेटर युवराज सिंह समेत कई दिग्गजों की बराबरी कर ली है। कार्टर एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले दुनिया के सातवें बल्लेबाज बन गए हैं।

कार्टर ने ये रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के घरेलू टूर्नामेंट टी20 सुपर स्मैश के दौरान बनाया। उन्होंने अपनी टीम कैंटरबुरी किंग्स के लिए खेलते हुए नॉर्दन नाइट्स के खिलाफ मैच में ये कारनामा किया।

25 साल के बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने बाएं हाथ के स्पिनर एंटोन देवसिच के ओवर में छह छक्के जड़े। कार्टर की 29 गेंदो पर खेली 70 रनों की नाबाद पारी के दम पर कैंटरबुरी ने हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए इस मैच में नार्दन नाइट्स के खिलाफ 7 विकेट से जीत हासिल की।

कार्टर से पहले ये कारनामा पूर्व क्रिकेटर गैरी सोबर्स, भारतीय कोच रवि शास्त्री, युवराज, हर्शेल गिब्स, वॉरसेस्टरशायर के रॉस वाइटली और अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जजई ने किया है। कार्टर इस सूची में सातवें स्थान पर हैं।

हालांकि टी20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले वो चौथे बल्लेबाज हैं। उनके अलावा युवराज, वाइटली और जजई ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में एक ओवर में छह छक्के जड़ने का रिकॉर्ड बनाया है।