नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज करीब है. इसके लिए भारतीय टीम के कदम कीवियों के देश में पड़ चुके हैं. लेकिन, उसके कदम रखते ही न्यूजीलैंड क्रिकेट ने उसे अपने दमखम का ट्रेलर दिखा दिया है. दरअसल, भारत और न्यूजीलैंड के बीच जो 5 वनडे मुकाबलों की पूरी फिल्म होने वाली है उसका ट्रेलर दिखा अंडर 17 नेशनल वनडे टूर्नामेंट में, जहां न्यूजीलैंड के एक युवा ओपनर सैम फर्ग्यूसन ने इस टूर्नामें टूर्नामेंट में शानदार दोहरा शतक जड़ा.

युवा सैम फर्ग्यूसन ने 166 गेंदों की अपनी पारी में नाबाद 200 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 21 चौके और 6 छक्के निकले. सैम की इस दोहरे शतक के दम पर सेंट्रल ड्रिस्टिक टीम ने 6 विकेट खोकर 386 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया, जिसे चेज कर पाने में ओटागो की टीम नाकाम रही और मुकाबला 100 रन से गंवा बैठी.

जूनियर का देखा दम, सीनियर्स से मुकाबला

बहरहाल, एक जूनियर बल्लेबाज ने दोहरा शतक ठोककर टीम इंडिया को न्यूजीलैंड क्रिकेट के दम का आभास करा दिया है. जब युवा जोश इस तरह का है तो अनुभवी सीनियर क्रिकेटरों के दमखम का अंदाजा लगाया जा सकता है. देखना ये है कि टीम इंडिया अपने अभ्यास के दम पर कीवियों से वनडे सीरीज में कैसे लोहा लेती है.