नई दिल्ली: ब्राजील के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी नेमार शुक्रवार को कोस्टा रिका पर मिली 2-0 की जीत के बाद अपनी खुशी के आंसू नहीं रोक पाए. इस मैच में एक गोल करने वाले नेमार ने कहा कि उनकी खुशी के आंसू इस जीत की अहमियत को बयां कर रहे थे. शुक्रवार को ग्रुप-ई के एक मैच में ब्राजील और कोस्टा रिका की टीम निर्धारित समय तक गोल नहीं कर पाई थी, लेकिन इंजुरी समय में फिलिप कॉटिन्हो (91वें मिनट) और फिर इसके बाद छह मिनट बाद नेमार के दूसरे गोल के दम पर ब्राजील ने कोस्टा रिका को 2-0 से मात दी.

नेमार ने मैच के बाद ट्विटर पर लिखा, “कोई नहीं जानता है कि मैं यहां क्या रहा हूं. बात तो तोते भी कर सकते हैं लेकिन अब काम का समय है. ये खुशी के आंसू हैं.” पैर में चोट के चलते नेमार तीन महीने तक मैदान से बाहर थे. इसके बाद फरवरी में उनके पैर की सर्जरी हुई थी. विश्व कप से पहले उन्होंने कुछ दोस्ताना मैच भी खेले थे.

इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 7 विकेट से हराया, काम नहीं आया पंत का अर्धशतक

26 साल के नेमार ने कहा, “मेरी जिंदगी में चीजें कभी आसान नहीं रही है और वे ना ही अब आसान हो सकती है. सपने आते रहेंगे.” नेमार पिछले साल बार्सिलोना को छोड़कर पेरिस सेंट जर्मेन से जुड़े थे. उन्होंन पिछले मैच में अपना 56वां अंतर्राष्ट्रीय गोल किया है. ब्राजील के लिए सर्वाधिक गोल करने वाले नेमार तीसरे खिलाड़ी बने हैं. उन्होंने रोमारियो के रिकॉर्ड को तोड़ा हैं.

‘राधा’ का प्यार लेकर विराट चले लंदन, इंग्लैंड में होगा जीत से गठबंधन!

गौरतलब है कि फीफा वर्ल्डकप 2018 में मिली पहली जीत पर ब्राजील के राष्ट्रपति मिशेल तेमेर ने अपनी राष्ट्रीय फुटबॉल टीम को बधाई दी है. ट्विटर पर टीम को बधाई देते हुए तेमेर ने कहा, “टीम को उसकी क्षमता और प्रतिबद्धिता के लिए बधाई. छठे खिताब की ओर.” ब्राजील की सरकार के आधिकारिक ट्विटर पेज पर ब्राजील टीम की बधाई के अन्य संदेशों को भी जारी किया गया. साल 2014 विश्व कप में ब्राजील को जर्मनी के हाथों 7-1 से हार का सामना करना पड़ा था. इस कारण टीम को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था.